देने वाला जब भी देता... देता छप्पर फाड़ के, बिहार के इन 11 जिलों के किसानों की होने वाली है चांदी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2439436

देने वाला जब भी देता... देता छप्पर फाड़ के, बिहार के इन 11 जिलों के किसानों की होने वाली है चांदी

Buxar-Bhagalpur Expressway: बिहार में बक्सर भागलपुर एक्सप्रेसवे से 11 जिलों के किसानों को जबर्दस्त फायदा होने वाला है. 11 जिलों से गुजरने वाले इस एक्सप्रेसवे से किसानों से लेकर कारोबारियों और उद्योगपतियों को भी बड़ी आस है.  

बिहार में बक्सर भागलपुर एक्सप्रेसवे से 11 जिलों के किसान प्रभावित होने वाले हैं.

2024 बिहार के विकास की नई कहानी लेकर आया है. इस साल बिहार को 4 एक्सप्रेसवे की सौगात मिली है. बजट के बाद कैबिनेट की बैठक में भी बिहार में 4 एक्सप्रेसवे के निर्माण को मंजूरी मिल गई है. इन 4 एक्सप्रेसवे से बिहार के विकास की नई इबारत लिखी जाएगी, इसमें कोई दोराय नहीं होनी चाहिए. इन एक्सप्रेसवे के निर्माण से कई जिलों को लाभ मिलने वाला है और फिर राज्य की आर्थिक हालात को भी मदद मिलेगी. अभी हम बक्सर से भागलपुर के लिए मंजूर किए गए एक्सप्रेसवे की बात कर लेते हैं.

READ ALSO: मोदी या नीतीश सरकार! रक्सौल हल्दिया, गोरखपुर सिलीगुड़ी एक्सप्रेसवे कौन बनवाएगा?

बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेसवे बिहार के 11 जिलों से होकर गुजरने वाला है. ये 11 जिले हैं- बक्सर, भोजपुर, अरवल, गया, रोहतास, जमुई, शेखपुरा, जहानाबाद, नवादा और बांका के अलावा भागलपुर. जाहिर है, एक्सप्रेसवे जहां से गुजरेगा, अपने साथ विकास की नई रोशनी लेकर निकलेगा. 

इसके अलावा एक्सप्रेसवे के लिए जमीनों का अधिग्रहण किया जाएगा तो किसानों को कई गुना ज्यादा मुआवजा भी मिल सकता है, अगर उनकी जमीन रास्ते में आई तो. इसके अलावा स्थानीय कारोबार को बढ़ाने में भी एक्सप्रेसवे का महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है. इसके अलावा किसानों की लागत भी कम हो जाएगी और उनकी फसल देश के कोने कोने तक पहुंच सकती है. 

READ ALSO: बिहार की इन 6 पंचायतों का पूरी दुनिया से कट गया संपर्क, बढ़ता ही जा रहा है खतरा

बक्सर से भागलपुर एक्सप्रेसवे से भागलपुर के सिल्क उद्योग के तो दिन ही बहुर जाएंगे. इसके अलावा कई ​अन्य जिलों के भाग्य खुल सकते हैं.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news