Lakhisarai: महिला ने ससुरालवालों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, एसएसपी ने दिए दोषियों को पकड़ने के आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1212018

Lakhisarai: महिला ने ससुरालवालों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, एसएसपी ने दिए दोषियों को पकड़ने के आदेश

लखीसराय में एक महिला के सात दहेज और प्रताड़ना का मामला सामने आ रहा है. पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से आहत महिला अफसाना खातून न्याय के लिए दर-दर भटक रही है. उसने अपने पति मुहम्मद मुमताज और ससुराल पक्ष के दस लोगों के खिलाफ लखीसराय थाना में बीते 11 मई को केस दर्ज कराया था.

(फाइल फोटो)

Lakhisarai: लखीसराय में एक महिला के सात दहेज और प्रताड़ना का मामला सामने आ रहा है. पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से आहत महिला अफसाना खातून न्याय के लिए दर-दर भटक रही है. उसने अपने पति मुहम्मद मुमताज और ससुराल पक्ष के दस लोगों के खिलाफ लखीसराय थाना में बीते 11 मई को केस दर्ज कराया था. घटना के 20 दिन बीत गए लेकिन पुलिस ने अब तक नामजद आरोपितो के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है. इस संबंध में एएसपी सैयद इमरान मसूद ने घटना में संलिप्त लोगों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है. बावजूद स्थानीय थाना पुलिस इस मामले में गंभीर नहीं हुई है.

दहेज की मांग
पीड़िता के परिजनों का कहना है कि अफसाना उनकी इकलौती पुत्री है. जिसके कारण उसके ससुराल वालों की नजर पीड़िता की संपत्ति पर है. संपत्ति को हड़पने की नीयत से अफसाना के पति और उसके परिवार वाले लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं. यह मामला लखीसराय थाना क्षेत्र के ओफापुर गांव का है. तीन साल पहले 2019 में 21 साल की अफसाना की शादी गांव के ही मुहम्मद जैनुद्दीन के पुत्र 28 वर्षीय मुहम्मद मुमताज से हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद अफसाना के ससुराल वालों ने पांच जेवरात एवं अन्य सामानों के लिए डेढ़ लाख रुपये देने का दबाव बनाया. उसके बाद दहेज में मोटरसाइकिल और छह लाख रुपये के लिए भी परेशान किया गया. 

संपत्ति पर है नजर
पीड़िता के परिवार वालों द्वारा दहेज नहीं देने पर अफसाना के साथ नियमित यातना शुरू हो गई. दरअसल अफसाना नेमत खातून की एक की बेटी है. उसके नाम कुछ अचल संपत्ति भी है. परिजनों का कहना है इस संपत्ति पर अफसाना के ससुराल वालों की नजर बनी हुई है. पीड़िता अफसाना ने बताया कि 10 मई की रात ससुराल पक्ष के लोग असामाजिक तत्व के साथ घर पर आए और पूरे परिवार वालों की बेरहमी से पिटाई की. इसके अलावा पिटाई से अफसाना के पेट में पल रहे बच्चे की मौत हो गई.  इस घटना में असफसना और उसकी मां सहित परिवार के अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए.

11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
घटना के दूसरे दिन 11 मई को लखीसराय नगर थाना में मुहम्मद कमाल, मुहम्मद आजाद, मुहम्मद मुमताज, मुहम्मद मुस्ताक, मुहम्मद इम्तियाज, अख्तरी खातून, मिनहाज समुद, रजिया खातून एवं नाजिया खातून के खिलाफ केस दर्ज कराया है. आरोपितों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर केस के अनुसंधान कर्ता पीड़िता की मां ने सवाल उठाया है. पुलिस के उक्त अधिकारियों ने न्याय का भरोसा दिलाया है. वहीं इस मामले में एसपी पंकज कुमार ने बताया कि मामले में कार्रवाई के लिए संबंधित थाना को आदेश दिए गए हैं. 

ये भी पढ़िये: Aaj ka Rashifal: कैसा आपका दिन, क्या है मेष वृष कर्क कन्या कुंभ मीन का हाल

Trending news