Bihar Weather: बिहार में बदला मौसम, बारिश ने दी लोगों को राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Bihar Weather: बिहार में बदला मौसम, बारिश ने दी लोगों को राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

weather report: राज्य में इस समय भीषण गर्मी के चलते लोगों को हाल बेहाल बना हुआ था. वहीं शनिवार की देर रात को हुई बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. देर रात पटना में तेज बारिश हुई है जिसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

(फाइल फोटो)

Patna: weather report: राज्य में इस समय भीषण गर्मी के चलते लोगों को हाल बेहाल बना हुआ था. वहीं शनिवार की देर रात को हुई बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. देर रात पटना में तेज बारिश हुई है जिसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इससे पहले तक पटना में तापमान 46 डिग्री के पार जा रहा था. 

तापमान में आई गिरावट
पिछले कई दिनों से पटना में भीषण गर्मी के कारण लोगों का हाल बेहाल था. लगभग एक महीने से लोग गर्मी के कारण काफी परेशान थे. वहीं देर रात पटना में बारिश के बाद लोगों को राहत मिली है. इसके साथ ही तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. इस समय में पटना में 28 डिग्री तक तापमान पहुंच गया है. इससे पहले तक पटना में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस के पार जा रहा था. जिसके कारण लोग बेहद परेशान थे. 

बीते दिनों जारी रहा लू का कहर
बीते काफी समय से लू और भीषण गर्मी के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही थी. यहां तक की लू के चलते मौसम विभाग ने राज्य में अलर्ट जारी किया हुआ था. हर साल लू के चलते मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिलती है. इस बार भी भीषण गर्मी के कारण अस्पतालों में लू और गर्मी से बीमार होने वाले मरीजों और बच्चों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. हालांकी बीती रात बारिश के बाद लोगों को काफी राहत मिली है. साथ ही तापमान में गिरावट आई है. सुबह से मौसम सुहाना बना हुआ था. 

ये भी पढ़िये: Stone mines: कोडरमा में भरी जा रही हैं पत्थर की खदानें, पर्यावरण संरक्षण के लिए दिए गए जरूरी निर्देश

Trending news