Amvaman Lake: पर्यटन मंत्री ने दी सौगात, बेतिया के अमवामन झील में शुरू हुई बोटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1229237

Amvaman Lake: पर्यटन मंत्री ने दी सौगात, बेतिया के अमवामन झील में शुरू हुई बोटिंग

बुधवार को पर्यटन मंत्री नरायण प्रसाद ने फीता काटकर अमवामन झील को पर्यटकों को सौगात दी है. इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और बेतिया डीएम कुंदन कुमार मौजूद रहें डॉ संजय जायसवाल ने सी बाइक का जमकर लुफ्त उठाया. वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स में टिकट काउंटर की व्यवस्था कर दी गयी है.

Amvaman Lake: पर्यटन मंत्री ने दी सौगात, बेतिया के अमवामन झील में शुरू हुई बोटिंग

बेतिया: बेतिया से एक अच्छी खबर है. यहां वाटर ऐडवेंचर और वाटर स्पोर्ट्स प्रेमियों को सौगात मिली है. अमवामन झील में वाटर ऐंडवेंचर्स स्पोर्ट्स का बुधवार से शुभारम्भ हुआ है. यहां पर पर्यटक जेटस्की स्कूटर मोटर बोट पेसेंजर बोट, टू सीटर क्याक, जॉर्बिग बॉल का अब आनंद लेंगे. यहां पर पैरसेलिंग का भी पर्यटक आनंद उठाएंगे. बिहार में पहली जगह अमवामन झील है, जहां पर्यटक गोवा अंडमान के तर्ज पर पैरसेलिंग का आनंद उठा सकेंगे.

ये है टिकट दर
बुधवार को पर्यटन मंत्री नरायण प्रसाद ने फीता काटकर अमवामन झील को पर्यटकों को सौगात दी है. इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और बेतिया डीएम कुंदन कुमार मौजूद रहें डॉ संजय जायसवाल ने सी बाइक का जमकर लुफ्त उठाया. वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स में टिकट काउंटर की व्यवस्था कर दी गयी है. जेटस्की स्कूटर का आनंद उठाने के लिए व्यस्क पर्यटकों को एक राउंड के लिए प्रति व्यक्ति 400 रूपये दर निर्धारित किया गया है. साथ ही स्टूडेंट के लिए एक राउंड, प्रति व्यक्ति के लिए 300 रूपये दर निर्धारित है. मोटर बोट का लुत्फ एक व्यक्ति के लिए 100 रूपये दर रखा गया है . वहीं टू सीटर क्यॉक का आनंद उठाने के लिए 100 रूपये दर निर्धारित है, जिसमें 15 मिनट तक आनंद लिया जा सकता है. इसी तरह 100 रूपये में 10 मिनट तक जॉर्बिंग बॉल का आनंद प्रति एक व्यक्ति ले सकते हैं.

ये मिलेंगी सुविधाएं
अमवामन झील में आने वाले पर्यटक पैरासेलिंग के साथ ही पैडल बोट, बनाना राइड, जेट स्की, जॉर्बिंग रोलर, कनू, ट्री हाउस, फ्लोटिंग प्रोमिनेड आदि का भी लुत्फ उठा सकेंगे. यहां आने वाले पर्यटकों की सुविधा के मद्देनजर विभिन्न आधारभूत संरचनाओं को डेवलप कराने का कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है, जो अब अंतिम चरण में पहुँच चुका है. अमवा मन अवस्थित वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स में पैरासेलिंग आदि की सुविधा पर्यटकों को और अधिक आकर्षित करेगा. यहां पर्यटकों की सुविधाओं के मद्देनजर सारी व्यवस्थायें की जा रही है. महिला-पुरुष के लिए अलग-अलग चेंजिंग रूम, शौचालय, पार्किंग स्थल आदि की व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़िएः Weather Report: बिहार में मानसून ने दी दस्तक, लोगों को मिली गर्मी से राहत

Trending news