Gold Smuggling: गया जंक्शन पर सियालदह एक्सप्रेस से1.6 किलो सोना बरामद, 3 तस्कर को किया गया गिरफ्तार
Advertisement

Gold Smuggling: गया जंक्शन पर सियालदह एक्सप्रेस से1.6 किलो सोना बरामद, 3 तस्कर को किया गया गिरफ्तार

बिहार के गया में सोने की तस्करी में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. जिसका मूल्य 81 लाख का रहा. पुलिस द्वारा बरामद किया गया सोना 1.6 किलोग्राम के करीब है.

(फाइल फोटो)

Gaya: बिहार के गया में सोने की तस्करी में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. जिसका मूल्य 81 लाख का रहा. पुलिस द्वारा बरामद किया गया सोना 1.6 किलोग्राम के करीब है. डीआरआई पटना की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर गया आरपीएफ के साथ मिलकर कार्रवाई कर सफलता पाई है. 

गया जंक्शन पर सियालदह एक्सप्रेस में चली कार्रवाई

डीआरआई पटना की टीम को सोने की तस्करी किए जाने के संबंध में गुप्त सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर गुरुवार को गया जंक्शन पर रेलवे पुलिस बल एवं डीआरआई पटना द्वारा संयुक्त रुप से गया जंक्शन पर छापेमारी की. गया जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 1 पर सियालदह ट्रेन 12987 के कोच नंबर s3 में चिन्हित लोकेशन के आधार पर अभियान चलाया गया.

तीन संदिग्ध युवकों से की पूछताछ तो बरामद हुआ सोना
कार्रवाई के दौरान तीन संदिग्ध युवकों से पूछताछ की गई. पूछताछ के क्रम में उक्त युवकों द्वारा संतोषजनक जवाब न देने पर गहन जांच की गई. जांच के दौरान तीनों युवकों के पास से 13 पीस विदेश निर्मित (सोने का बिस्किट) 1.6 किलोग्राम सोना रेलवे पुलिस ने बरामद किया. वहीं, मौके से तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार सोना तस्करों में विशाल कुमार, राजन कुमार सोनी एवं आशीष राज है. इन तीनों तस्करों से रेलवे पुलिस पूछताछ कर रही है.

81 लाख 60 हजार का निकला सोना
इस संबंध में रेलवे पुलिस के द्वारा सोने की कीमत का आकलन कर बताया गया कि बरामद किया गया सोना लगभग 81 लाख 60 हजार रुपया के मूल्य का हैं. गिरफ्तार युवकों के खिलाफ डीआरआई पटना की टीम द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी. आरपीएफ पोस्ट गया एवं डीआरआई पटना के संयुक्त अभियान में यह सफलता सोना तस्करों के खिलाफ बड़ी उपलब्धि बताई जा रही है. पुलिस का मानना है कि  इससे सोने की तस्करी करने वाले गिरोह का भी खुलासा करने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़िये: Begusarai: संदिग्ध हालात में मिला रेप पीड़िता का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Trending news