Mandar By-Election: मांडर उपचुनाव में क्या असर दिखाएगा ओवैसी फैक्टर, जानिए किसने क्या कहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1225623

Mandar By-Election: मांडर उपचुनाव में क्या असर दिखाएगा ओवैसी फैक्टर, जानिए किसने क्या कहा

Mandar By-Election: मामले को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर का कहना है कि ओवैसी कोई फैक्टर नहीं है. लोग सब जानते हैं कि किसका किससे गठबंधन है. वोट कटवा वाली राजनीति यहां नहीं चलेगी. वहीं मामले पर कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम का कहना है कि हर जगह ओवैसी फैक्टर काम नहीं करता. 

Mandar By-Election: मांडर उपचुनाव में क्या असर दिखाएगा ओवैसी फैक्टर, जानिए किसने क्या कहा

मांडरः Mandar By-Election:मांडर उपचुनाव का मुकाबला बेहद दिलचस्प हो चुका है. एक तरफ जहां मांडर विधानसभा में 14 प्रत्याशी मैदान पर हैं, और मुकाबला द्विपक्षीय माना जा रहा था लेकिन निर्दलीय उम्मीदवार को एआईएमआई एम द्वारा समर्थन दिए जाने के बाद अब मुकाबला त्रिकोणीय होता दिख रहा है. निर्दलीय उम्मीदवार देव कुमार धान के समर्थन में एआईएमआई एम राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मांडर के चान्हो में चुनाव प्रचार किया. हालांकि कांग्रेस असदुद्दीन ओवैसी को कोई फैक्टर नहीं मानती.

हर जगह काम नहीं करता ओवैसी फैक्टर
मामले को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर का कहना है कि ओवैसी कोई फैक्टर नहीं है. लोग सब जानते हैं कि किसका किससे गठबंधन है. वोट कटवा वाली राजनीति यहां नहीं चलेगी. वहीं मामले पर कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम का कहना है कि हर जगह ओवैसी फैक्टर काम नहीं करता. बहुत ऐसी जगह है, जहां पर ओवैसी को कामयाबी नहीं मिली है. असदुद्दीन ओवैसी की तरफ से माइनॉरिटी का मोहभंग हो रहा है. झारखंड की बात करें तो उसका तो कोई उम्मीदवार ही नहीं है. बिन बुलाए मेहमान या दूल्हा बनकर चले आते हैं और मुसलमानों को तोड़ने की कोशिश करते हैं. यह यहां मुमकिन नहीं क्योंकि माइनॉरिटी का कहना है कि वह क्यों आ रहे हैं किसके इशारे पर आ रहे हैं यह सवाल सब कर रहे हैं. 

वोट नहीं हो सकते पोलराइज
झारखंड मुक्ति मोर्चा ने ए आई एम आई एम को भारतीय जनता पार्टी का बी टीम बताया है. जेएमएम प्रवक्ता डॉक्टर तनुज खत्री ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि मांडर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के दो प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी कि ओर से गंगोत्री कुजूर तो वहीं दूसरी तरफ ओवैशी की ओर से देव कुमार धा को मैदान में उतारा गया है भारतीय जनता पार्टी मांडर की जनता को ठगने का काम कर रही है. वहीं उन्होंने स्पष्ट कहा है कि कोई कितनी भी कोशिश कर ले वोट पोलाराइज नहीं किया जा सकता है. 

बहकावे में नहीं आएगी मांडर की जनता
इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कई राजनीतिक पार्टियां हैं और सभी चुनाव मैदान में है. प्रचार प्रसार करने का सभी को हक है. ओबीसी को भाजपा का सहयोगी बताने पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ओबीसी पार्टी कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के सहयोगी पार्टी है, जिस तरह की भाषा महागठबंधन में शामिल पार्टी के लोग बोलते हैं, उसी तरह की भाषा ओवैसी के द्वारा बोली जाती है, राज्य सरकार ओबीसी से मिलकर मांडर की जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है, मांडर चुनाव को लेकर राज्य सरकार में शामिल महागठबंधन के छात्र नेता और ओबीसी से मिलकर जनता को पैसे ठगने का षड्यंत्र कर रहे हैं इस बार मांडर की जनता इनके बहकावे में नहीं आने वाली वोट देकर उनको जवाब देगी.

जनता को भ्रमित करने का हो रहा है प्रयास
भारतीय जनता पार्टी के विधायक सीपी सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि महा ठग पार्टी मांडर उपचुनाव की हार के डर से उल्टा सीधा बयान बाजी कर रहे हैं, उनको पता चल गया है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी की जीत हो रही है, भारतीय जनता पार्टी चुनाव देश और राज्य के हित के लिए लड़ती है, लोगों के विकास के लिए लड़ती है महा ठग पार्टी सिर्फ अपने विकास के लिए चुनाव लड़ती है, ओबीसी उनकी पार्टी है और चुनाव लड़ना सभी पार्टियों का हक है, इस तरह के बयान बाजी कर महा ठग पार्टी मांडर की जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है. बहरहाल तमाम आरोप-प्रत्यारोप के बीच आखिर मांडर की जनता किस पर भरोसा करती है यह तो आने वाला वक्त बताएगा लेकिन इतना साफ है कि सभी सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

यह भी पढ़िएः Agnipath Scheme: तेजस्वी यादव ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र से करे कड़े सवाल, उठाई ये बड़ी मांग

 

Trending news