अग्निपथ योजना के विरोध में हुई लूटपाट का सामान बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1229616

अग्निपथ योजना के विरोध में हुई लूटपाट का सामान बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

बिहार समेत पूरे देश में बीते दिनों केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन हुआ. इस आंदोलन के चलते उपद्रवियों ने सरकारी संपत्तियों का करोड़ों का नुकसान किया. उपद्रवियों और छात्रों ने ट्रेनों में आग लगाई, तोड़फोड़ की.

(फाइल फोटो)

Lakhisarai: बिहार समेत पूरे देश में बीते दिनों केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन हुआ. इस आंदोलन के चलते उपद्रवियों ने सरकारी संपत्तियों का करोड़ों का नुकसान किया. उपद्रवियों और छात्रों ने ट्रेनों में आग लगाई, तोड़फोड़ की. वहीं, लखीसराय रेलवे स्टेशन पर 17 जून को अग्निपथ योजना के विरोध के दौरान दो ट्रेनों में जमकर तोड़फोड़, लूटपाट और आगजनी के मामलों को लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है. 

छापेमारी के दौरान कई चीजें हुई बारमद
लखीसराय में ट्रेनों में तोड़फोड़, लूटपाट के मामलों के बाद पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है. पुलिस को जैसे-जैसे साक्ष्य मिल रहे हैं, छापेमारी तेज होती जा रही है. छात्रों की आड़ में स्टेशन पर उपद्रव करने वाले लोगों की पहचान की जा चुकी है. पुलिस की जानकारी के मुताबिक लोगों ने लूटपाट करने के बाद सामान को इधर-उधर फैंक दिया है. जिसके बाद पुलिस ने उसे छापेमारी के दौरान कई जगहों से बरामद किया. किऊल रेल थाना एवं लखीसराय थाना की पुलिस ने लखीसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत संतर मोहल्ला स्थित सत्संग भवन के समीप एक चहारदीवारी के अंदर से लूट की सामग्री बरामद की. इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को भी हिरासत में लिया है. 

एक हजार अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज
पुलिस ने दो मिक्सर ग्राइंडर मशीन, एक इंडेक्शन चूल्हा और 20 की संख्या में वाहनों में लगाने वाला म्यूजिक सिस्टम बरामद किया है. अभी तक पुलिस ने 24 मिक्सर मशीन, 25 स्पीकर, चार एलसीडी, चार रेडियो सहित अन्य कई सामान बरामद किए हैं. किऊल रेल डीएसपी इमरान परवेज ने बताया कि अग्निपथ स्कीम के विरोध में 17 जून को लखीसराय रेलवे स्टेशन पर डाउन विक्रमशिला एवं जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगाकर लूटपाट करने वाले सभी लोगों की पहचान की जा चुकी है. इस संबंध में 45 नामजद एवं करीब एक हजार अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है. इसमें से अबतक 27 नामजद एवं तीन अप्राथमिकी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

ये भी पढ़िये: Nawada: गर्भवती महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने की छापेमारी, नर्सिंग होम को किया सील

Trending news