Jagarnath Mahto Death LIVE Update: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का चेन्नई में निधन,हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी ने जताया दुःख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1640906

Jagarnath Mahto Death LIVE Update: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का चेन्नई में निधन,हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी ने जताया दुःख

Jharkhand Eductaion Minister Jagarnath Mahato Passed Away: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का चेन्नई के एक अस्पताल में बृहस्पतिवार को निधन हो गया. उन्होंने बताया कि नवंबर 2020 में महतो ने फेफड़े का प्रतिरोपण कराया था.स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण महतो को पिछले महीने चेन्नई ले जाया गया था. वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित पाए गए थे.

 (फाइल फोटो)
LIVE Blog

Jharkhand Minister Dies Live Update​: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का चेन्नई के एक अस्पताल में बृहस्पतिवार को निधन हो गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नवंबर 2020 में महतो ने फेफड़े का प्रतिरोपण कराया था. स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण महतो को पिछले महीने चेन्नई ले जाया गया था. वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित पाए गए थे. एमजीएम हेल्थकेयर के चिकित्सक अपार जिंदल ने से कहा, 'महतो ने आज अंतिम सांस ली.' झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने महतो के निधन पर शोक व्यक्त किया है. 

06 April 2023
18:25 PM

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के निधन पर रांची विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में शोक सभा आयोजित की गई. यहां छात्र-छात्राओं सहित शिक्षकों और अन्य कर्मियों ने मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. 

17:50 PM

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो का शुक्रवार को बोकारो जिले के अंतर्गत उनके पैतृक गांव अलारोग से भण्डारीदह(दामोदर घाटी) तक अंतिम यात्रा निकालकर फिर किया उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

 

17:14 PM

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो के निधन के बाद झामूमो की तरफ से डाकबंगला में होनेवाली पार्टी की बैठक को रद्द कर दिया गया है. 

16:41 PM

झारखंड के शिक्षा मंत्री श्री जगरनाथ महतो के निधन पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने लिखा की जगरनाथ महतो जी का निधन राज्य के लिए अथवा हम सभी के लिए एक अपूरणीय क्षति है. ईश्वर से प्रार्थना है कि उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

16:34 PM

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो का पार्थिव शरीर 7 अप्रैल को चेन्नई से रांची पहुंचेगा. फिर एयरपोर्ट से उनका पार्थिव शरीर विधानसभा परिसर में लाया जाएगा.  

16:28 PM

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो के निधन पर JMM के कार्यकर्ता शोकग्रस्त हैं और उन्होंने थाना मोड पर एक शोक सभा का आयोजन किया है. इसमें महतो की आत्मा की शांति के लिए दो मनिट का मौन रखा गया.

13:13 PM

तेजस्वी यादव ने जगरनाथ महतो के निधन पर दुःख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया,' झारखंड सरकार के मंत्री श्री जगरनाथ महतो जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. वो एक कुशल आंदोलनकर्ता, समाजसेवी और राजनेता थे. ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि उनकी आत्मा को शांति एवं परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. भावभीनी श्रद्धांजलि!

 

13:05 PM

झारखंड में टाईगर के नाम से मशहूर जगरनाथ महतो झारखंड मुक्ति के कद्दावर नेताओं में शामिल थे. गिरिडीह के डुमरी विधानसभा क्षेत्र से लगातार चार बार विधायक चुने गए. उनके निधन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी सहित कई नेताओं ने गहरा शोक व्यक्त किया है. 

12:39 PM

जगरनाथ महतो के निधन पर दो दिन के राजकीय शोक का ऐलान हुआ.

12:00 PM

बाबूलाल मरांडी ने जगरनाथ महतो के निधन पर दुःख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, 'झारखंड सरकार के मंत्री श्री जगरनाथ महतो जी के चेन्नई के अस्पताल में निधन की बेहद दुःखद सूचना मिली है.लंबे समय से बीमारी को हराते हुए योद्धा की भांति डंटे रहने वाले जगरनाथ जी का चले जाना पूरे झारखंड के लिए अत्यंत दुखदायी है. राजनैतिक भिन्नता के बावजूद व्यक्तिगत रूप से उनकी जीवटता का मैं सदैव प्रशंसक रहा हूं.'अपूरणीय क्षति!

 

11:30 AM

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी दुःख जताते हुए ट्वीट किया कि 'हमारे टाइगर जगरनाथ दा नहीं रहे! आज झारखंड ने अपना एक महान आंदोलनकारी, जुझारू, कर्मठ और जनप्रिय नेता खो दिया. चेन्नई में इलाज के दौरान आदरणीय जगरनाथ महतो जी का निधन हो गया. परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे.'

11:20 AM

Jagarnath Mahto Death updates

11:19 AM

Jagarnath Mahto Death

11:19 AM

Jagarnath Mahto Death News 

 

11:14 AM

Jagarnath Mahato Passed Away

10:39 AM

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का चेन्नई में निधन

लंबे समय से बीमार चल रहे झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का निधन हो गया है. उनकी तबीयत विधानसभा के मॉनसून सत्र के दौरान ख़राब हो गई थी. जिसके बाद अस्पताल एचइसी-पारस अस्पताल में 11:25 बजे लाया गया था. शुरूआती जांच में ऑक्सीजन का स्तर नीचे चला गया था.

 

10:22 AM

मनीष कश्यप की मुश्किलें और बढ़ीं, अब तमिलनाडु पुलिस ने लगाया NSA

YouTuber Manish Kashyap: बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. उन पर अब बिहार के बाद तमिलनाडु पुलिस ने भी शिंकजा कसना शुरू कर दिया है. मनीष पर अब तमिलनाडु पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी NSA के तहत कार्रवाई की है. बता दें कि मनीष पर आरोप है कि उन्होंने तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर कथित हमले के फर्जी वीडियो शेयर किए थे और माहौल को खराब करने की कोशिश की थी. इसी मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

10:20 AM

मनीष कश्यप की बड़ी मुश्किलें, तमिलनाडु पुलिस ने की एनएसए के तहत कार्रवाई

प्रवासी मजदूरों पर कथित हमले के फर्जी वीडियो शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार मनीष कश्यप पर बड़ा एक्शन हुआ है, तमिलनाडु पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी एनएसए के तहत कार्रवाई की है. बता दें कि बिहार पुलिस ने मनीष कश्यप को कथित हमले के फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले में किया था. 

10:13 AM

बिहार में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना नए मामलों में एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बीते 24 घंटे में बिहार में कोरोना के 21 नए मामले मिले हैं. जिसमें सबसे ज्यादा संक्रमित राजधानी पटना से मिल हैं. बुधवार को पटना में कोरोना के 18 नए केस मिले हैं. जिसमें पीएमसीएच के एक डॉक्टर और गर्दनीबाग अस्पताल की एक नर्स भी शामिल है. इसके अलावा बेउर, संपतचक, गर्दनीबाग, कुम्हरार, यारपुर, फतुहा, गुलमहियाचक, खिरोदपुर, सुल्तानगंज, महेंद्रू, बुद्धा कॉलोनी इलाके से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं दो मरीज दरभंगा और एक मरीज शिवहर में मिला है.

09:49 AM

ED ने बिहार के गैंगस्टर से जुड़ी 2 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पटना इकाई ने बुधवार को कहा कि उसने बिहार के गैंगस्टर अखिलेश यादव और अन्य से जुड़ी 2.08 करोड़ रुपये की 29 अचल संपत्तियों को धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कुर्क किया है. ईडी ने बिहार के भागलपुर में गोपालपुर पुलिस स्टेशन द्वारा यादव और अन्य के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं और शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पीएमएलए के तहत जांच शुरू की है.

08:33 AM

Bihar Jharkhand Breaking News live updates:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पटना इकाई ने बुधवार को कहा कि उसने बिहार के गैंगस्टर अखिलेश यादव और अन्य से जुड़ी 2.08 करोड़ रुपये की 29 अचल संपत्तियों को धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कुर्क किया है.

 

07:48 AM

Bihar Jharkhand Breaking News live updates:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाजपा के बिहार में सत्ता में आने पर दंगाईयों को उल्टा लटका दिए जाने संबंधी बयान पर पलटवार करते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को कहा कि यह प्रदेश लोगों को सीधा करने के लिए जाना जाता है. राजद नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा के कई सांसद हंगामा करने में शामिल थे, लेकिन पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार शाह ने उनके व्यवहार के लिए उनकी खिंचाई नहीं की.

07:31 AM

Bihar Jharkhand Breaking News live updates: 

भोजपुर के चर्चित इचरी नरसंहार कांड में तृतीय अपर एवं जिला सत्र न्यायाधीश सत्येंद्र सिंह ने अपना फैसला सुना दिया है. अदालत ने नौ आरोपियों को दोषी ठहराया और उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई. बिहार के आरा की एमपी-एमएलए कोर्ट ने बुधवार को जदयू के राष्ट्रीय महासचिव भगवान सिंह कुशवाहा को इछारी नरसंहार मामले में बरी कर दिया है.न्यायमूर्ति सत्येंद्र सिंह की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने सबूत के अभाव में जदयू नेता को बरी कर दिया है.

07:17 AM

Bihar Jharkhand Breaking News live updates: 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि रामनवमी पर बिहारशरीफ और सासाराम सहित चार शहरों में उपद्रव करना उनकी साजिश थी, जिन्होंने रामभक्तों पर पत्थरों से हमला किया और विस्फोट कराये.

 

06:36 AM

Bihar Jharkhand Breaking News live updates:

झारखंड उच्च न्यायालय ने रामगढ़ विधनसभा सीट से पूर्व में विधायक रहीं ममता देवी को बुधवार को एक आपराधिक मामले में जमानत दे दी,जिसके बाद वो आज या कल में रिहा हो सकती हैं. हजारीबाग की जिला अदालत ने निजी औद्योगिक इकाई के लिए भूमि अधिग्रहण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हिंसा के लिए उकसाने के मामले में उन्हें दोषी करार देते हुए पिछले साल 12 दिसंबर को पांच साल कैद की सुनाई थी जिसके बाद उन्हें विधानसभा की सदस्यता से उन्हें अयोग्य करार दे दिया गया . 

06:28 AM

Bihar Jharkhand Breaking News live updates:

बिहार के आरा की एमपी-एमएलए कोर्ट ने बुधवार को जदयू के राष्ट्रीय महासचिव भगवान सिंह कुशवाहा को इछारी नरसंहार मामले में बरी कर दिया . न्यायमूर्ति सत्येंद्र सिंह की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने सबूत के अभाव में जदयू नेता को बरी कर दिया . अदालत ने हालांकि नौ आरोपियों को दोषी ठहराया और उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई .

06:28 AM

Bihar Jharkhand Breaking News live updates:

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हाल की हिंसा के पीछे लोगों को फांसी देने के उनके बयान को लेकर निशाना साधा . बिहार की जनता उन लोगों को सीधा कर देगी जो लोगों को उल्टा लटकाने का दावा कर रहे हैं .

06:26 AM

Bihar Jharkhand Breaking News live updates:

बिहार में गर्मी आते ही आग लगने की घटनाओं में वृद्धि देखी जा रही है . वैसे, राज्य में गर्मी के दिनों में आग लगने की घटनाओं में वृद्धि कोई नई बात नहीं है . प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विभिन्न जिलों में आग लगने की घटनाओं में पिछले दो दिनों में चार लोगों की मौत हो गई है जबकि बड़े इलाके में लगी फसल बर्बाद हो गई है . मृतकों में दो पटना, एक बक्सर और एक सीतामढ़ी जिले के हैं . बताया जाता हैं कि 16 जिलों में छोटी - बड़ी आगजनी की घटनाएं घटी हैं .

Trending news