Bihar Bandh: बिहार के इन जिलों में बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, आज 350 ट्रेनें रद्द
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1226327

Bihar Bandh: बिहार के इन जिलों में बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, आज 350 ट्रेनें रद्द

अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को कई संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है. बिहार में एहतियातन 20 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार को बंद रहेगी और 350 ट्रेनें भी रद्द रहेंगी. रविवार को भी 362 ट्रेनें निरस्त रही थीं.

Bihar Bandh: बिहार के इन जिलों में बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, आज 350 ट्रेनें रद्द

पटनाः Bihar Bandh: अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को कई संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है. बिहार में एहतियातन 20 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार को बंद रहेगी और 350 ट्रेनें भी रद्द रहेंगी. रविवार को भी 362 ट्रेनें निरस्त रही थीं. इससे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.  बिहार के कई इलाकों में बीते पांच दिनों से हिंसक प्रदर्शनों से जनजीवन अस्तव्यस्त है. इस दौरान उग्र प्रदर्शन की संभावना के बीच बिहार पुलिस और जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है.

पुलिस ने 15 जिलों पर लगाई रोक
पुलिस ने अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए राज्य में पहले 15 जिलों में इंटरनेट पर रोक लगाई गई थी. अब इनमें 5 और जिले जोड़ दिए गए हैं. सोमवार को कैमूर, रोहतास, भोजपुर, बक्सर, औरंगाबाद, नवादा,  समस्तीपुर, पश्चिम चंपारण, लखीसराय, वैशाली, सारण,बेगूसराय, मुजफ्फरपुर,मधुबनी, मोतिहारी, गया, शेखपुरा,जहानाबाद, दरभंगा और खगड़िया जिले में इंटरनेट पर रोक रहेगी.

इस उपद्रव में रेलवे को हुआ भारी नुकसान
रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार बिहार में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रव, धरना प्रदर्शन और आगजनी की वजह से रेलवे को भारी नुकसान पहुंचा है. इस वजह से पूर्व मध्य रेलवे अभी रात 8 से सुबह 4 बजे के बीच ही बिहार में ट्रेनों का संचालन कर रहा है. इस दौरान ट्रेनों में भारी संख्या में आरपीएफ, आरपीएसएफ और जीआरपी के जवानों की तैनाती की गई है. स्टेशनों पर फंसे यात्रियों की सुविधा के लिए रात में लंबी दूरी की कुछ स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं.

जिले में कई जगह बंद रहेंगे कोचिंग संस्थान
जिला प्रशासन ने 20 से 24 जून तक जिले के सभी कोचिंग संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी किया है. इस दौरान उन्होंने कहा गया कि सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में विभिन्न जिलों में धरना और प्रदर्शन सड़क रेल और ट्रैफिक जाम की घटना उपद्रवियों द्वारा की गई है. इसे ध्यान में रखते हुए विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए धारा 144 लागू किया गया है इस आदेश का उल्लंघन करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़िए-IAF Agnipath Recruitment 2022: भारतीय वायुसेना में 'अग्निवीरों' की 24 जून से शुरू होगी भर्ती, जानें क्या है चयन प्रक्रिया

Trending news