काली पूजा में आर्केस्ट्रा देखने गया था युवक, वाद-विवाद में छूरा मारकर किया घायल
Advertisement

काली पूजा में आर्केस्ट्रा देखने गया था युवक, वाद-विवाद में छूरा मारकर किया घायल

घायल युवक की पहचान कलुआही थाना क्षेत्र के नरार कोठी चौक निवासी राजा पासवान के रूप में हुई है. घायल युवक ने बताया कि काली पूजा को लेकर आर्केस्ट्रा देखने के लिए मधुबनी टोल में गया था.

काली पूजा में आर्केस्ट्रा देखने गया था युवक, वाद-विवाद में छूरा मारकर किया घायल

मधुबनीः मधुबनी में काली पूजा में आर्केस्ट्रा के दौरान आपसी विवाद में छूरेबाजी हुई. इस घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना कलुआही थाना के नरार कोठी गांव के मधुबनी टोल की है. घायलों को स्थानीय लोगों के सहयोग से जयनगर अस्पताल में पहुंचाया गया जहां चिकित्सक ने हालत गंभीर देखते हुए डीएमसीएच रेफर कर दिया है. मामूली वाद-विवाद के बाद हिंसक होने के बाद छुरेबाजी की नौबत आ गई, जिसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया.

जाति सूचक शब्द का किया प्रयोग
घायल युवक की पहचान कलुआही थाना क्षेत्र के नरार कोठी चौक निवासी राजा पासवान के रूप में हुई है. घायल युवक ने बताया कि काली पूजा को लेकर आर्केस्ट्रा देखने के लिए मधुबनी टोल में गया था. हालांकि काली पूजा के दौरान आर्केस्ट्रा कार्यक्रमों पर रोक है, इसके बावजूद कई स्थानों पर आयोजन हुए हैं. कुछ स्थानीय लोगों ने वाद विवाद कर जाति सूचक शब्द का प्रयोग कर तेज धारदार हथियार से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

अंदरूनी जख्म से हुए घायल
वारदात में सीने पर चाकू लगने से राजा गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं चिकित्सक ने बताया सीने में चाकू लगा हुआ है,अंदरूनी जख्म की वजह से रेफर किया गया है. मामूली विवाद में दबंगों द्वारा दलित युवक पर जानलेवा हमला में किसी आरोपी की गिरफ्तारी नही हुई है जिससे गांव में तनाव ब्याप्त है,दलित लोग डरे सहमे हुए हैं. 

बिहार के कई जिलों खासकर, मधुबनी, भागलपुर, दरभंगा, मुंगेर, मुजफ्फरपुर आदि में दीपावली के बाद निशा पूजा होती है और इसके बाद काली पूजा का आयोजन किया जाता है. ये आयोजन भी तीन दिन का होता है. इस बार ग्रहण के कारण तिथियों का  विघ्न है, इसलिए काली पूजा की तिथि अवधि बढ़ाई गई है. 

यह भी पढ़िएः पूर्व सांसद पप्पू यादव का अजीब बयान, जानिए क्यों कहा-अपराधियों को जेल में रखने की जरूरत नहीं

Trending news