अमेरिका की क्रिस्टीन ने गाया शारदा सिन्हा का छठ गीत, इंटरनेट पर हो रहा वायरल
Advertisement

अमेरिका की क्रिस्टीन ने गाया शारदा सिन्हा का छठ गीत, इंटरनेट पर हो रहा वायरल

Bhojpuri Chhath Geet: लोक आस्था के महापर्व छठ का आज तीसरा दिन है आज अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा. ऐसे में लोक आस्था के महापर्व इस पर्व की धूम केवल देश में ही नहीं विदेशों में भी है. विदेशियों को भी यह पर्व खूब भाता है.

अमेरिका की क्रिस्टीन ने गाया शारदा सिन्हा का छठ गीत, इंटरनेट पर हो रहा वायरल

पटना : Bhojpuri Chhath Geet: लोक आस्था के महापर्व छठ का आज तीसरा दिन है आज अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा. ऐसे में लोक आस्था के महापर्व इस पर्व की धूम केवल देश में ही नहीं विदेशों में भी है. विदेशियों को भी यह पर्व खूब भाता है. ऐसे में इसके गानों को विदेशी लोग भी खूब सुनते हैं आपको बता दें कि बिहार में छठ की धूम देखने के लिए कई विदेशी सैलानी यहां आते भी हैं और आस्था के महापर्व में हिस्सा लेते हैं.

विदेशों में जहां भी बिहार, झारखंड और पूर्वांचल के लोग रहते हैं वहां इस त्यौहार को बड़ी निष्ठा और उमंग के साथ मनाया जाता है. ऐसे में इस त्यौहार ने देश की सीमा से बाहर भी लोगों की आस्था को बढ़ाया है विदेशी भी इस त्यौहार के बारे में जानने को उत्सुक रहते हैं. विदेशों में भी अब छठ के मधुर लोकगीतों को खूब सुना जाता है. अब तो सोशल मीडिया के इस दौर में विदेशियों द्वारा भी छठ पूजा की बधाई दी जाती है. ऐसे में अब अमेरिका की रहनेवाली एक लेडी का गाया छठ गीत तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को बिहार फाउंडेशन ने अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर किया है और यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अमेरिका की रहनेवाली क्रिस्टीन ने शारदा सिन्हा के गाए पारंपरिक छठ गीत 'पटना के घाट पर हम हूं अरघिया देबै हे छठी मईया' को गाया है. क्रिस्टीन के गाए इस गीत को लोगों का खूब प्यार सोशल मीडिया पर मिल रहा है. उनका भोजपुरी अंदाज और इस गाने के वीडियो में आवाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है. क्रिस्टीन इस वीडियो के जरिए लोगों को छठ की शुभकामनाएं भी देती नजर आ रही हैं.

ये भी पढ़ें- 'होखी सहाय हे छठी मईया' गाने के जरिए धूम मचा रहे पवन सिंह

क्रिस्टीन की मानें तो उनके एक बिहारी मित्र की वजह से उन्हें इस भोजपुरी छठ गीत को गाने की प्रेरणा मिली. उनके इस दोस्त ने उन्हें ये गाने के लिए प्रेरित किया. वह वीडियो में बोलते हुए सुनी जा सकती हैं कि उनसे अगर इसे गाने में कोई गलती हुई है तो उन्हें माफ करें. उन्होंने अपने इस गीत को अपने यूट्यूब चैनल पर भी अपलोड किया है. जो वहां भी वायरल हो रहा है. आपको अब हम शारदा सिन्हा के गाए उस भोजपुरी छठ लोकगीत के साथ छोड़ते हैं. इस भोजपुरी छठ गीत 'पटना के घाट पर हम हूं अरघिया देबै हे छठी मईया' के वीडियो को आप भी टी-सीरीज भक्ति सागर के यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं.

शारदा सिन्हा के गाए इस भोजपुरी छठ गीत 'पटना के घाट पर हम हूं अरघिया देबै हे छठी मईया' के बोल शारदा सिन्हा, नरेश सिन्हा, विकल समस्तीपुरी और राम सकल सिंह ने लिखा है. इसका संगीत शारदा सिन्हे ने दिया है. इस गाने के वीडियो को 18,825,729 बार देखा जा चुका है.

Trending news