पंचायत समिति सदस्यों ने BDO पर लगाया मनमानी करने का आरोप
Advertisement

पंचायत समिति सदस्यों ने BDO पर लगाया मनमानी करने का आरोप

सहरसा के सौर बाजार प्रखंड क्षेत्र के कई पंचायतों के समिति सदस्यों ने स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी पर मनमानी करने का आरोप लगाया है.

(फाइल फोटो)

सहरसा : सहरसा के सौर बाजार प्रखंड क्षेत्र के कई पंचायतों के समिति सदस्यों ने स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी पर मनमानी करने का आरोप लगाया है. इन पंचायत समितियों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी पर ग्रामीण स्तर पर होने वाले आमसभा की सूचना और जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया है. 

आमसभा में सभी ग्रामीण जनप्रतिनिधियों का शामिल होना अनिवार्य 

जबकि पंचायत स्तर पर होने वाले आमसभा में सभी ग्रामीण जनप्रतिनिधियों का शामिल होना अनिवार्य है. नाराज पंचायत समिति और स्थानीय ग्रामीण जनप्रतिनिधियों का कहना है कि सरकार की गाइडलाइन है कि जब भी आमसभा हो तो गांव में इसकी आम सूचना ढ़ोलाई कराकर पंचयात के जनप्रतिनिधि वार्ड सदस्य, समिति और समस्त नागरिकों को देनी चाहिए. 

ये भी पढ़ें- Top 8 Bhojpuri Songs: भोजपुरी सुपरस्टार्स के इन 8 गानों ने यूट्यूब पर बनाया रिकॉर्ड, व्यूज देख उड़ जाएंगे होश

प्रखंड विकास पदाधिकारी और उनके कर्मियों द्वारा पंचायत समितियों को इसकी जानकारी नहीं दी जाती

लोगों का कहना है कि प्रखंड विकास पदाधिकारी और उनके कर्मियों द्वारा पंचायत समितियों को इसकी जानकारी नहीं दी जाती है. इसकी महज कागजों पर खानापूर्ति की जाती है और जिन ग्रामीणों को वहां उपस्थित होकर गांव के विकास के लिए अपनी बात रखनी चाहिए वो उससे वंचित रह जाते हैं. बगैर जानकारी दिए आमसभा होने और किसी योजना को लाने पर पंचायत समितियों को आपस में तनाव उत्पन्न होता है. ऐसे में प्रखंड विकास पदाधिकारी के मनमानी रवैया से सरकार के गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है. इन पंचायत समितियों ने सरकार से इसकी उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है.
(रिपोर्ट- विशाल कुमार)

ये भी पढ़ें- इरफान अंसारी अपनी पार्टी के विधायक अनूप सिंह के खिलाफ आलाकमान से करेंगे शिकायत

Trending news