भोजपुरी के ये छठ गीत आप इस लोक आस्था के महापर्व पर जरूर सुनें, मन भक्ति से भर जाएगा
Advertisement

भोजपुरी के ये छठ गीत आप इस लोक आस्था के महापर्व पर जरूर सुनें, मन भक्ति से भर जाएगा

Bhojpuri Chhath Geet: नहाय खाय के साथ लोक आस्था के इस महापर्व छठ की शुरुआत आज 28 अक्टूबर से हो गई है. बिहार, झारखंड और पूर्वांचल के लिए यह त्यौहार आस्था का सबसे बड़ा त्यौहार माना जाता है. इस त्यौहार की खूबसूरती में भोजपुरी छठ गीतों की धून से चार चांद लग जाते हैं.

भोजपुरी के ये छठ गीत आप इस लोक आस्था के महापर्व पर जरूर सुनें, मन भक्ति से भर जाएगा

पटना : Bhojpuri Chhath Geet: नहाय खाय के साथ लोक आस्था के इस महापर्व छठ की शुरुआत आज 28 अक्टूबर से हो गई है. बिहार, झारखंड और पूर्वांचल के लिए यह त्यौहार आस्था का सबसे बड़ा त्यौहार माना जाता है. इस त्यौहार की खूबसूरती में भोजपुरी छठ गीतों की धून से चार चांद लग जाते हैं. इन छठ गीतों की धूम घाटों पर आपको सुनाई देगी. इन छठ गीतों की वजह से पूरा माहौल भक्ति के रंग में रंगा नजर आता है.

आपको बता दें कि भोजपुरी छठ गीत हर साल छठ के आने से महीनों पहले रिलीज होने शुरू हो जाते हैं और इन गीतों को जमकर धमाल मचाते आप देख सकते हैं. आपके सामने हम कुछ ऐसे ही सुपरहिट भोजपुरी छठ गीतों को लेकर आए हैं जिन्हें आपको जरूर सुनना चाहिए, इन गीतों को सुनकर आपका भी मन भक्ति के भाव से भर जाएगा. बता दें कि ये छठ गीत जमकर वायरल और खूब पॉपुलर हुए हैं और ऐसे में आपके इस त्यौहार का मजा इन गीतों के बिना आपको अधूरा नजर आएगा. इन गानों की श्रृंखला में सबसे पहला गाना अंजली भारद्वाज का गाया भोजपुरी छठ गीत 'छठी मईया सुन ली पुकार' है जिसे सुनकर आपका मन भक्ति के रंग में रंग जाएगा.

वहीं इसके बाद भोजपुरी की स्वर कोकिला शारदा सिन्हा का एक गाना भी तेजी से वायरल हो रहा है. इस गाने के वीडियो 'हो दीननाथ' को भी लोगों का खूब प्यार मिल रहा है. यह गाना हर बार की तरह इस बार भी छठ से पहले वायरल हो रहा है. इस गाने के वीडियो को दर्शकों के द्वारा खूब प्यार मिल रहा है.

इसके बाद सोनू निगम, पवन सिंह और खुशबू जैन का गाया भोजपुरी छठ गीत जय छठी मैया ने भी धमाल रखा है. इस गाने को भी दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है. इस गाने को भी आप इस लोक आस्था के महापर्व पर सुन सकते हैं.

खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी के गाए भोजपुरी गीत 'छपरा में छठ मनाएंगे' का वीडियो इस बार भी वायरल हो रहा है. इस गीत ने भी यूट्यूब का माहौल भक्तिमय कर रखा है. इस गाने को भी आप इस पर्व पर बजा सकते हैं.

इसके साथ ही पवन सिंह का गाया एक और गाना 'जल्दी उगी आज आदित गोसाई' का वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस गीत को भी दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है. इस गाने को भी आप देख सकते हैं.

आम्रपाली दुबे और कल्पना पोटवारी का एक भोजपुरी छठ गीत 'घरे घरे होता छठी मईया के वरतिया' ने भी धमाल मचा रखा है. इस गाने के वीडियो को भी आप देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- भोजपुरी के ये सितारे बॉलीवुड में भी मचा चुके हैं धमाल, नाम सुन चौंक जाएंगे आप

Trending news