भोजपुरी फिल्म में साउथ की कई अभिनेत्रियों ने आजमाई किस्मत, कईयों का नहीं चला जादू
Advertisement

भोजपुरी फिल्म में साउथ की कई अभिनेत्रियों ने आजमाई किस्मत, कईयों का नहीं चला जादू

South Indian Actress in Bhojpuri Cinema: भोजपुरी सिनेमा का जिस तेजी से विस्तार हुआ है उसने देश की अन्य इंडस्ट्री की अभिनेत्रियों के साथ विदेशी एक्ट्रेस को भी अपनी ओर आकर्षित किया है. भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर बॉलीवुड के कई नामी गिरामी अभिनेता और अभिनेत्री अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुके हैं.

भोजपुरी फिल्म में साउथ की कई अभिनेत्रियों ने आजमाई किस्मत, कईयों का नहीं चला जादू

पटना : South Indian Actress in Bhojpuri Cinema: भोजपुरी सिनेमा का जिस तेजी से विस्तार हुआ है उसने देश की अन्य इंडस्ट्री की अभिनेत्रियों के साथ विदेशी एक्ट्रेस को भी अपनी ओर आकर्षित किया है. भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर बॉलीवुड के कई नामी गिरामी अभिनेता और अभिनेत्री अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुके हैं. आपको बता दें कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री की भी तमाम अभिनेत्रियां इस समय भोजपुरी में काम करने को तैयार हैं, इसकी सबसे बड़ी वजह भोजपुरी सिनेमा का दर्शक वर्ग है जिसकी संख्या 40 करोड़ के पार है. ऊपर से भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता और अभिनेत्रियों को बॉलीवुड के बराबर का सम्मान और पहचान मिलती है. ऐसे में हम आपको भोजपुरी की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने साउथ की फिल्मों से शुरुआत कर भोजपुरी का रूख किया इनमें से कुछ का जादू भोजपुरी के दर्शकों पर चला तो कुछ को फिर से वापस जाना पड़ा. 

बता दें कि नगमा से लेकर रंभा तक साउथ की बड़ी अभिनेत्रियां भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर नजर आ चुकी हैं. आजकल मेघाश्री चर्चा में हैं जिन्हें साउथ की फिल्मों में खूब सफलता मिली लेकिन आजकल वह भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपने हुस्न से दर्शकों को दीवाना बना रही हैं. मेघाश्री ने खेसारी लाल यादव के साथ फिल्म 'बोल राधा बोल' से शुरुआत की और आज उनके पास भोजपुरी फिल्मों में ढेर सारे काम हैं. 

साउथ की कुछ अभिनेत्रियों ने भोजपुरी सिनेमा में पदार्पण तो किया लेकिन उनका जलवा यहां नहीं चल पाया. साउथ की अभिनेत्री हर्षिका पूनाचा को कौन नहीं जानता है, पवन सिंह के साथ वह कई फिल्मों और गानों में नजर आईं. लेकिन अब वह भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर कम ही नजर आती हैं. 

मधु शर्मा ने भी भोजपुरी सिनेमा में अपना धमाकेदार एंट्री की थी, उन्होंने ढेरों सुपरहिट भोजपुरी फिल्मों में काम किया. पवन सिंह, निरहुआ और खेसारी लाल यादव जैसे अभिनेताओं के साथ उन्होंने पर्दे पर काम किया और उन्हें पहचान मिली. वह साउथ में भी सफल रही और भोजपुरी दर्शकों पर भी उनके हुस्न का जलवा सिर चढ़कर बोल रहा है. 

भोजपुरी के पर्दे पर अपने हुस्न से कह ढा चुकी और पावरस्टार पवन सिंह के साथ फिल्म और एलबम के गानों में नजर आईं राय लक्ष्मी को कौन नहीं जानता है. हालांकि अब राय लक्ष्मी भोजपुरी पर्दे पर नजर नहीं आती हैं. 

साउथ में धमाका कर चुकी सोनाली जोशी ने भोजपुर सिनेमा के पर्दे पर भी खूब धमाकेदार एंट्री मारी. पवन सिंह के साथ उनकी जोड़ी को पसंद भी किया गया लेकिन अब वह सिनेमा के पर्दे से गायब हैं. 

सुप्रेना सिंह अब शायद ही किसी को याद हो लेकिन इस अभिनेत्री ने साउथ से आकर भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन के साथ खूब काम किया और इन्हें पसंद भी किया गया. अब वह इंडस्ट्री से गायब हैं. 

ये भी पढ़ें- मदहोश कर देनेवाली है पूनम दुबे की अदाएं, किलर पोज देखकर आएगा पसीना

Trending news