Happy Birthday Monalisa: 120 रुपए की कमाई से करोड़ों तक का सफर, अंतरा बिस्वास से कैसे बनीं मोनालिसा
Advertisement

Happy Birthday Monalisa: 120 रुपए की कमाई से करोड़ों तक का सफर, अंतरा बिस्वास से कैसे बनीं मोनालिसा

Happy Birthday Monalisa: भोजपुरी सिनेमा के साथ ही टीवी, बॉलीवुड और कई अन्य क्षेत्रीय भाषाओ की फिल्मों में अपने हुस्न का जलवा बिखेर चुकी मोनालिसा आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है. आज मोनालिसा का 40वां है. मोनालिसा के नाम हिंदी, भोजपुरी, मराठी और बंगाली भाषाओं में कई फिल्में हैं.

Happy Birthday Monalisa: 120 रुपए की कमाई से करोड़ों तक का सफर, अंतरा बिस्वास से कैसे बनीं मोनालिसा

पटना : Happy Birthday Monalisa: भोजपुरी सिनेमा के साथ ही टीवी, बॉलीवुड और कई अन्य क्षेत्रीय भाषाओ की फिल्मों में अपने हुस्न का जलवा बिखेर चुकी मोनालिसा आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है. आज मोनालिसा का 40वां है. मोनालिसा के नाम हिंदी, भोजपुरी, मराठी और बंगाली भाषाओं में कई फिल्में हैं. वह 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं और आपको बता दें कि मोनालिसा एक जमाने में भोजपुरी की सबसे ज्यादा महंगी अभिनेत्री मानी जाती थी. मोनालिसा ने अब भोजपुरी सिनेमा के पर्दे को भले अलविदा कह दिया हो लेकिन आज भी भोजपुरी के दर्शक उनकी हुस्न के दीवाने हैं. 

21 नवंबर, 1982 में कोलकाता, पश्चिम बंगाल में एक ब्राह्मण परिवार में पैदा हुई अंतरा बिस्वास को एक समय रेस्तरां में 120 रुपए की नौकरी तक करनी पड़ी और आज वह करोड़ो की मालकिन हैं. 

होटल में नौकरी कर चुकी हैं मोनालिसा 
ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि अंतरा बिस्वास से मोनालिसा तक का सफल उन्होंने कैसे तय किया.  21 नवम्बर 1982 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में जन्मी मोनालिसा एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनकी शुरुआती पढ़ाई कोलकाता से हुई. उन्होंने संस्कृत विषय में ग्रेजुएट की डिग्री प्राप्त की. मोनालिसा को महज 15 वर्ष की आयु में जेब खर्च निकालने के लिए कोलकाता के ही एक होटल में 120 रुपये प्रतिदिन के पगार पर नौकरी करनी पड़ी थी. मोनालिसा ने बिग बॉस के घर में ही विक्रम सिंह राजपूत से शादी की थी. एक फिल्म के लिए वह 7-10 लाख रुपए चार्ज करती हैं और 18 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की मालकिन हैं. मोनालिसा ने बी-ग्रेड की फिल्मों में भी काम किया है.

मोनालिसा की ये थी पहली फिल्म 
मोनालिसा का फिल्मी करियर 1997 में शुरू हुआ जब उन्होंने पहली हिंदी फ़िल्म 'जयते' में काम किया था लेकिन मोनालिसा को पहचान भोजपुरी फ़िल्म 'कहां जईबा राजा नजरिया लड़ाईके' से मिली. इसके बाद मोनालिसा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

ऐसे पड़ा मोनालिसा का नाम 
मोनालिसा ने इस सबसे पहले ओड़िया वीडियो एल्बम में काम किया था. उनकी बढ़ती लोकप्रियता को देखकर उनके अंकल ने उनका नाम मोनालिसा रख दिया था और यही नाम आगे उनके साथ जुड़ गया. मोनालिसा ने भोजपुरी ही नहीं तेलुगू, उड़िया, बंगाली और हिंदी टीवी शो में काम किया है. 

मोनालिसा ने बिग बॉस के घर में रचाई थी शादी 
बता दें कि मोनालिसा का असली नाम अंतरा बिस्वास है. मोनालिसा ने हिंदी टेलीविजन के शो 'बिग बॉस' और 'नच बलिये' में खूब धूम मचाया और आज उन्हें पूरे देश की हर भाषा के दर्शकों का प्यार मिल रहा है. मोनालिसा ने भोजपुरी के अलावा मराठी, हिंदी और बंगाली भाषा की फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा मोनालिसा ने 'रात्रि के यात्री 2' नाम की वेब सीरीज में अपनी हॉट अदाओं का जलवा बिखेरा है. 

मोनालिसा का ग्लैमर 
भोजपुरी सिनेमा की एक समय की सबसे ज्यादा महंगी अभिनेत्री मोनालिसा के सुपरहॉट जलवे आज भी कायम है. 40 की उम्र में भी मोनालिसा ने जिस तरह अपने हॉटनेस को मेंटेन किया है वह किसी से छुपा नहीं है. आप मोनालिसा की लेटेस्ट तस्वीरों को देखकर भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते हैं. मोनालिसा ने 'रात्रि के यात्री 2' नाम की वेब सीरीज में अपनी हॉट अदाओं का जलवा बिखेरा है. 

मोनालिसा के सोशल मीडिया फॉलोवर्स 
सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स के मामले में मोनालिसा भोजपुरी की नंबर वन अभिनेत्री हैं. मोनालिसा ने भले भोजपुरी सिनेमा के पर्दे को अलविदा कह दिया है लेकिन उनका जलवा भोजपुरी के दर्शकों के बीच कायम है. आज भी मोनालिसा के सोशल मीडिया हैंडल पर उनको चाहनेवालों की संख्या में सबसे बड़ी तादाद भोजपुरी दर्शकों की है. मोनालिसा को इंस्टाग्राम पर फॉलो करनेवाले की संख्या 5.2 मिलियन से ज्यादा है. 

ये भी पढ़ें- कैसे अंतरा बिस्वास से भोजपुरी सुपरहॉट गर्ल बनीं मोनालिसा, कहां से की करियर की शुरुआत 

Trending news