देवघर में शिव बारात की धूम, भूत-प्रेत ने किया डांस, अक्षरा सिंह, मनोज तिवारी का दिखा जलवा
Advertisement

देवघर में शिव बारात की धूम, भूत-प्रेत ने किया डांस, अक्षरा सिंह, मनोज तिवारी का दिखा जलवा

Shiv Barat Deoghar: भगवान शिव और माता पार्वती के विवाह का दिन महाशिवरात्रि के पर्व के तौर पर मनाया जाता है.महाशिवरात्रि के दिन हर जगह शिव बारात झांकी स्वरूप निकलती हैं.

देवघर में शिव बारात की धूम, भूत-प्रेत ने किया डांस, अक्षरा सिंह, मनोज तिवारी का दिखा जलवा

देवघरः Shiv Barat Deoghar: भगवान शिव और माता पार्वती के विवाह का दिन महाशिवरात्रि के पर्व के तौर पर मनाया जाता है.महाशिवरात्रि के दिन हर जगह शिव बारात झांकी स्वरूप निकलती हैं. शिव बारात में मान्यताओं के अनुसार स्थानीय कलाकार भूत प्रेत, निशाचर, दानव, देव आदि का रूप धारण कर शिव बारात में शामिल होते हैं. देश-विदेश के लोग शिव विवाह देखने के लिए आते है. वहीं महाशिवरात्रि के पर्व पर बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर में भी शिव बारात निकाली गई. जिसमें गौरा संग विवाह रचाने बसहा पर सवार होकर भोलेनाथ जी निकले और उनके साथ बारात में भूत-पिशाच, देवी-देवता हर कोई शामिल हुआ.

बारात में प्रेत-पिशाचों ने जमकर किया डांस
बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर में शिव बारात करीब पांच किलोमीटर लंबी थी. जिसमें करीब दो लाख से अधिक लोग शामिल हुए होंगे. ये बारात केकेएन स्टेडियम देवघर से निकली. इस बारात में 60 से अधिक कलाकार विभिन्न वेशभूषा धरे हुए थे. इस चार किलोमीटर की बारात में प्रेत-पिशाचों ने जमकर डांस किया तो वहीं देवता भी मुस्कुराते हुए बाराती बने. 

मनोज तिवारी, अक्षरा सिंह सहित कई सुपरस्टार्स हुए शामिल
वहीं इस बारात में भोजपुरी सुपरस्टार और सांसद मनोज तिवारी, भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह, भोजपुरी गायक दीपक ठाकुर और बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री बी शामिल हुए. बारात में कलाकारों ने रोड-शो भी किया. इस बारात की खुली जीप में पत्नी के साथ सवार सांसद निशिकांत दुबे ने अगुवाई की. वहीं पूरे बारात के आकर्षण की बात करें तो मानव-दैत्य और पंचनी चुड़ैल ने लोगों का ध्यान अपनी ओर काफी ज्यादा ध्यान खींचा. 

इन 20 जगहों से होते हुए गई बारात
सबसे पहले बारात स्टेडियम से निकली और फव्वारा चौक पहुंची. इसके बाद 
राम-जानकी मंदिर 
बाजला चौक
बजरंगी चौक
राय एंड कंपनी चौक
टावर चौक
आजाद चौक
बड़ा बाजार
भैरा बाजार
एसबी राय रोड
अवंतिका
कन्या पाठशाला
फव्वारा चौक
विद्यापति चौक
डोमासी
नरसिंह सिनेमा
शिक्षा सभा चौक
चांदनी चौक के बाद बाबा मंदिर में प्रवेश किया.

यह भी पढ़ें- Dream Meaning: सपने में इन 5 घटनाओं का दिखना बेहद शुभ,भविष्य में होती हैं धन वर्षा

Trending news