Bhojpuri Cinema: बॉलीवुड फिल्मों का भोजपुरी वर्जन, देखिए दर्शकों की कैसी मिली इनको प्रतिक्रिया
Advertisement

Bhojpuri Cinema: बॉलीवुड फिल्मों का भोजपुरी वर्जन, देखिए दर्शकों की कैसी मिली इनको प्रतिक्रिया

  भोजपुरी की फिल्मों को अब दर्शक हाथों हाथ लेने लगे हैं. ऐसे में कई हिंदी या कहें की बॉलीवुड फिल्मों की कॉपी कर भोजपुरी की फिल्में बनाई गईं और इन फिल्मों को दर्शकों का खूब प्यार भी मिला.

Bhojpuri Cinema: बॉलीवुड फिल्मों का भोजपुरी वर्जन, देखिए दर्शकों की कैसी मिली इनको प्रतिक्रिया

पटना :  भोजपुरी की फिल्मों को अब दर्शक हाथों हाथ लेने लगे हैं. ऐसे में कई हिंदी या कहें की बॉलीवुड फिल्मों की कॉपी कर भोजपुरी की फिल्में बनाई गईं और इन फिल्मों को दर्शकों का खूब प्यार भी मिला. वैसे तो भोजपुरी फिल्में छोटी बजट और कम समय में तैयार की जाती है लेकिन इन बॉलीवुड की कॉपी फिल्मों को खूब सफलता मिला और दर्शकों ने इन फिल्मों को खूब सराहा. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह यह है कि भोजपुरी फिल्मों का प्रसार तेजी से बढ़ा है. 

भोजपुरी सिनेमा के देखनेवाले लोगों की संख्या काफी बड़ी है. भोजपुरी सिनेमा के पास पूरी दुनिया में 40 करोड़ से ज्यादा दर्शक हैं. आपको बता दें कि भोजपुरी सिनेमा की दूसरी पारी की शुरुआत के बाद भोजपुरी की कई फिल्मों की कहानी को हिंदी की सुपरहिट फिल्मों से लिया गया और इसे दर्शकों ने खूब पसंद किया. ऐसी ही कुछ भोजपुरी की सुपरहिट फिल्में जो हिंदी सिनेमा की कॉपी है उसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं. 

ये फिल्में बॉलीवुड की फिल्मों की तरह भव्य सेट पर तो नहीं फिल्माई गईं लेकिन उसकी कम भव्यता भी इस फिल्म की सफलता में आड़े हाथों नहीं आई. फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला. इन भोजपुरी कलाकारों ने शाहरुख खान, सनी देयोल जैसे बॉलीवुड अभिनेताओं के किरदार की कॉपी की और उनकी खूब सराहना भी हुई. 

सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म 'बॉर्डर' का भोजपुरी रीमेक भी बना. इस भोजपुरी फिल्म में दिनेश लाल यादव निरहुआ सनी देयोल वाली भूमिका निभाते नजर आए. इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला. 

वहीं शाहरुख खान और सलमान खान की फिल्म 'करन अर्जुन' की नकल पर बनी भोजपुरी फिल्म 'आज के कारण- अर्जुन' को भी खूब सफलता मिली. इस फिल्म में शाहरुख खान के चरित्र को दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ और सलमान खान के किरदार को प्रवेश लाल यादव ने निभाया था. 

मुंबई अंडरवर्ल्ड की कहानी पर आधारित बॉलीवुड फिल्म 'सत्या' के भोजपुरी वर्जन को भी खूब सफलता मिली. इसमें पवन सिंह लीडरोल में थे. 

वहीं सुपरहिट पारिवारिक बॉलीवुड फिल्म 'विवाह' के भोजपुरी रीमेक को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला. फिल्म में प्रदीप पांडेय, अक्षरा सिंह के साथ आम्रपाली दुबे नजर आए थे. 

वहीं एक पुरानी सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म 'परिवार' का भोजपुरी रीमेक भी दर्शकों को पसंद आया. फिल्म में दिनेश लाल यादव, प्रवेश लाल यादव, पंकज केसरी, ब्रिजेश त्रिपाठी, पाखी हेगड़े, रानी चटर्जी, मनोज टाइगर ने मुख्य भूमिका निभाई थी. 

ये भी पढ़ें- भोजपुरी की ये अभिनेत्रियां 'कास्टिंग काउच' और #MeToo का हो चुकी हैं शिकार

Trending news