Bhojpuri Film Villain: गब्बर और मोगैंबो की तरह ये हैं भोजपुरी के खतरनाक विलेन, जिन्हें देखकर लोगों के छूट जाते हैं पसीने
Advertisement

Bhojpuri Film Villain: गब्बर और मोगैंबो की तरह ये हैं भोजपुरी के खतरनाक विलेन, जिन्हें देखकर लोगों के छूट जाते हैं पसीने

Bhojpuri Popular Villain: भोजपुरी सिनेमा का तेजी से विस्तार हो रहा है. आपको बता दें कि भोजपुरी सिनेमा अन्य किसी भारतीय क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों की तुलना में ज्यादा तेजी से लोगों के बीच पॉपुलर हुआ है. भोजपुरी सिनेमा के दर्शक देश ही नहीं दुनिया के कई देशों में हैं.

Bhojpuri Film Villain: गब्बर और मोगैंबो की तरह ये हैं भोजपुरी के खतरनाक विलेन, जिन्हें देखकर लोगों के छूट जाते हैं पसीने

पटना : Bhojpuri Popular Villain: भोजपुरी सिनेमा का तेजी से विस्तार हो रहा है. आपको बता दें कि भोजपुरी सिनेमा अन्य किसी भारतीय क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों की तुलना में ज्यादा तेजी से लोगों के बीच पॉपुलर हुआ है. भोजपुरी सिनेमा के दर्शक देश ही नहीं दुनिया के कई देशों में हैं. भोजपुरी दर्शकों की संख्या हिंदी के बाद सबसे ज्यादा है. भोजपुरी के दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के पार है, ऐसे में भोजपुरी सिनेमा के कलाकारों को दर्शकों का खूब प्यार भी मिलता है और इनको खूब पॉपुलरिटी भी मिली है.  

ऐसे में भोजपुरी के अभिनेताओं की तरह इस भाषा की फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले कलाकारों को भी खूब पसंद किया जाता है. भोजपुरी सिनेमा के कई नामी गिरामी विलेन हैं जिन्हें देखकर आपको भी पसीना आ जाएगा, इनका पर्दे पर अभिनय ऐसा कि इसे देखकर आप दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे. इन विलेन को पर्दे पर देखकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं.ऐसे में हम आज भोजपुरी के उन विलेन के बारे में बताएंगे जिनको पर्दे पर देखकर आज भी लोगों को डर लगता है. 

भोजपुरी के कुछ खलनायक ऐसे हैं जिनकी पर्दे पर उपस्थिति कभी-कभी नायकों के चरित्र पर भी भारी पड़ जाती है. इको देखने के लिए लोग बेताब रहते हैं. पर्दे पर इनकी एंट्री के साथ पूरा सिनेमा हॉल सीटियों और तालियों से गूंज उठता है. ऐसे ही भोजपुरी सिनेमा के एक सुपर विलेन हैं अवधेश मिश्रा, यूं तो अवधेश मिश्रा के चरित्र अभिनय को भी दर्शकों का खूब प्यार मिलता रहा है लेकिन उनकी खलनायकी को देखकर तो आज भी दर्शकों की डर के मारे घिग्घी बंध जाती है. अवधेश मिश्रा पर्दे पर अपने अभिनय से कई बार फिल्म के अभिनेता के अभिनय पर भारी पड़ते हैं. 

वहीं 'विधायक जी' के नाम से मशहूर भोजपुरी के खलनायक सुशील सिंह को कौन नहीं जानता है, कहते हैं कि अभिनय के समय सुशील सिंह की आंखें बोलती हैं और यही वजह है कि पर्दे पर उनका अभिनय लोगों को डरा देता है. 

भोजपुरी में विलेन के तौर पर एक चेहरा और पॉपुलर है. थियेटर्स से पर्दे तक का सफर तय करनेवाले भोजपुरी के जाने-माने एक्टर संजय पांडे की खलनायकी देख दर्शकों को पसीना आ जाता है. वह इनदिनों अपने अलग किरदार की वजह से भी दर्शकों के बीच पॉपुलर हुए हैं लेकिन एक समय पर उनकी खलनायकी इतनी खतरनाक थी कि लोग इसे देखकर डर जाते थे. 

वहीं प्रेम दुबे, करण पांडे, अयाज खान जैसे सुपर डुपर हिट खलनायक भी भोजपुरी के पास हैं. अयाज खान को तो भोजपुरी के ट्रेंडिंग खलनायक के तौर पर देखा जाता है. वहीं प्रेम दुबे का सधा हुआ अभिनय कौशल और करण दुबे का शानदार खलनायकी अंदाज उन्हें पॉपुलर बनाता है. 

ये भी पढ़ें- Pele Death: फुटबॉल के जादूगर पेले का 82 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, कुछ ऐसे मिली 'किंग' की उपाधि

Trending news