भोजपुरी सिनेमा ने बदल दी इन सितारों की किस्मत, कभी परेशानियों से भरी रही इनकी जिंदगी
Advertisement

भोजपुरी सिनेमा ने बदल दी इन सितारों की किस्मत, कभी परेशानियों से भरी रही इनकी जिंदगी

भोजपुरी इंडस्ट्री ने समय के साथ ढेर सारे बदलाव देखे हैं. लंबे समय बाद जब फिर से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री ने एक बार फिर से अपने आपको संवारना शुरू किया तो इस इंडस्ट्री से कई ऐसे लोग जुड़े जो मल्टीटेलेंटेड थे. ये सब के सब बेहतरीन अभिनेता होने के साथ शानदार आवाज के मालिक भी थे.

(फाइल फोटो)

पटना : भोजपुरी इंडस्ट्री ने समय के साथ ढेर सारे बदलाव देखे हैं. लंबे समय बाद जब फिर से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री ने एक बार फिर से अपने आपको संवारना शुरू किया तो इस इंडस्ट्री से कई ऐसे लोग जुड़े जो मल्टीटेलेंटेड थे. ये सब के सब बेहतरीन अभिनेता होने के साथ शानदार आवाज के मालिक भी थे. भोजपुरी इंडस्ट्री आज देश की सबसे ज्यादा दर्शकों वाली दूसरी इंडस्ट्री है. हिंदी के बाद भोजपुरी सिनेमा के पास दर्शकों की संख्या सबसे ज्यादा है. भोजपुरी के दर्शकों की संख्या 40 करोड़ के पार है. ऐसे में इस इंडस्ट्री के कलाकारों को भी खूब प्रसिद्धि मिली है. ऐसे में हम भोजपुरी सिनेमा के इस समय के कुछ ऐसे सुपरस्टारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने काफी संघर्ष के बाद इस इंडस्ट्री के पर्दे पर काम कर अपना नाम कमाया. इन अभिनेताओं ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया और बेहद कठिन हालातों से लड़ते-भिड़ते आज नाम बनाया है. इन अभिनेताओं ने एक समय पर दो वक्त की रोटी पाने के लिए भी खूब संघर्ष किया है. 

खेसारी लाल यादव
भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार खेसारी लाल यादव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. खेसारी जितने बेहतरीन अभिनेता हैं उतने हीं शानदार सिंगर भी. आज वह जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया है. वह बचपन में 10 रुपए के लिए कई किलोमीटर तक भजन गाने जाते थे. जवानी के दिनों में उन्होंने दिल्ली की सड़कों पर लिट्टी-चोखा तक बेचा है. आज वह आलीशान जिंदगी जी रहे हैं और उनके पास बंगला, गाड़ी सबकुछ है. भोजपुरी सिनेमा के पर्दे ने उनकी जिंदगी बदल दी.   

पवन सिंह
आज भोजपुरी सिनेमा के सबसे महंगे स्टार और सबसे अमीर अभिनेता के तौर पर काबिज भोजपुरी सिनेमा पावरस्टार पवन सिंह को कौन नहीं जानता है. पवन सिंह के दीवाने करोड़ों की संख्या में लोग हैं. पवन के गाने पूरी दुनिया में बजते हैं. आपको बता दें कि आज कई लग्जरी गाड़ियों से घूमने वाले पवन सिंह एक समय साईकिल से मंच पर गाना गाने के लिए जाते थे. 

रवि किशन 
भोजपुरी सिनेमा ही नहीं देश की लगभग हर भाषा की फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों को दीवाना बना देनेवाले सुपरस्टार रवि किशन का बचपन भी काफी संघर्षों से गुजरा. एक जमाने में उनकी जिंदगी कठिनाइयों से भरी थी, पिताजी पुजारी थे और पूजा के चढ़ावे से उनका परिवार चलता था. रवि किशन ने अभिनय के साथ राजनीति में भी अपना लोहा मनवाया वह आज लोकसभा सांसद हैं. 

दिनेश लाल यादव निरहुआ 
भोजपुरी फिल्मों में शानदार अभिनय और अपनी बेहतरीन गायकी के दमपर दर्शकों के दिलों पर राज करनेवाले सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को कौन नहीं जानता है. निरहुआ ने फिल्मों में जितना नाम किया आजकल राजनीति में भी उनकी चमक लोगों को उतनी ही चमकती दिख रही है. निरहुआ का बचपन भी काफी कठिनाइयों से भरा रहा है. आज निरहुआ आलीशान जिंदगी जीते हैं. 

ये भी पढ़ें- उम्र 35 के पार, फिर भी अपने हॉटनेस से लोगों के दिलों पर कहर ढाती हैं ये Bhojpuri अभिनेत्रियां

Trending news