भोजपुरी की ये अभिनेत्रियां यूपी-बिहार से नहीं रखती ताल्लुक, जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

भोजपुरी की ये अभिनेत्रियां यूपी-बिहार से नहीं रखती ताल्लुक, जानकर रह जाएंगे हैरान

  Bhojpuri actresses: भोजपुरी सिनेमा का प्रभाव धीरे-धीरे बढ़ रहा है. वहीं भोजपुरी सिनेमा अपना क्षेत्र विस्तार भी कर रही है. आपको बता दें कि देश ही नहीं दुनिया के कई देशों में भोजपुरी फिल्मों को देखा जाता है.

भोजपुरी की ये अभिनेत्रियां यूपी-बिहार से नहीं रखती ताल्लुक, जानकर रह जाएंगे हैरान

पटना :  Bhojpuri actresses: भोजपुरी सिनेमा का प्रभाव धीरे-धीरे बढ़ रहा है. वहीं भोजपुरी सिनेमा अपना क्षेत्र विस्तार भी कर रही है. आपको बता दें कि देश ही नहीं दुनिया के कई देशों में भोजपुरी फिल्मों को देखा जाता है. यही वजह है कि इस इंडस्ट्री के अभिनेता और अभिनेत्रियों का जलवा बॉलीवुड के कलाकारों से कम नहीं है. आपको बता दें कि भोजपुरी सिनेमा के दर्शकों की संख्या हिंदी सिनेमा के दर्शकों के बाद सबसे ज्यादा है. यह संख्या 40 करोड़ के पार है. ऐसे में भोजपुरी फिल्मों में काम करने को लेकर कलाकारों का आकर्षण खूब बढ़ा है. 

बता दें कि भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर कई बॉलीवुड कलाकारों ने अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है. वहीं नेपाल सहित कई देशों और साथ ही देश के कई प्रदेशों की अभिनेत्रियां भी अब भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपना जलवा बिखेर रही हैं. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि भोजपुरी सिनेमा की कुछ सुपरहॉट, बोल्ड और ग्लैमरस अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं कि जिनका ताल्लुक बिहार और यूपी से नहीं है लेकिन वह फिर भी जमकर भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर हंगामा मचा चुकी हैं.    

मोनालिसा
भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर अपनी पारी को लंबे समय से विराम दे चुकी मोनालिसा का जलवा अभी भी कम नहीं हुआ है. मोनालिसा ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. मोनालिसा के बारे में कम हीं लोगा जानते हैं कि उन्होंने भोजपुरी के अलावा मराठी, बॉलीवुड और बंगाली फिल्मों में काम किया है. मोनालिसा का जन्म कोलकाता में हुआ और वह ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं.

काजल राघवानी
खेसारी लाल यादव के साथ जिनके नाम को लगातार जोड़ा जाता है, भोजपुरी की उस सुपरहाट और बोल्ड अभिनेत्री को कौन नहीं जानता है. जी हां, मैं बात कर रहा हूं काजल राघवानी की. काजल राघवानी ने अपने करियर की शुरुआत गुजराती फिल्मों से की थी और वह गुजरात की ही रहनेवाली हैं.  

पाखी हेगड़े
भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर एक समय धमाल मचा देनेवाली पाखी हेगड़े अब भले भोजपुरी से नाता तोड़ चुकी हैं. लेकिन एक समय दिनेश लाल यादव के साथ उनके नाम को जोड़ा जाता था. पाखी हेगड़े के बारे में बता दें कि वह महाराष्ट्र की रहनेवाली हैं. 

रानी चटर्जी
भोजपुरी सिनेमा की क्वीन रानी चटर्जी को कौन नहीं जानता है. रानी चटर्जी ने 450 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम किया है और कई फिल्में तो रानी के किरदार को केंद्र में रखकर बनाई गई और यह सुपरहिट रही. रानी चटर्जी मुसलिम परिवार से आती हैं और उनकी परवरिश मुंबई में हुई है. 

शुभी शर्मा 
आपको जानकर आश्चर्य होगा कि भोजपुरी सिनेमा की सुपरहॉट बाला शुभी शर्मा राजस्थान की रहनेवाली हैं. उनके दीवाने यूपी-बिहार में बड़ी संख्या में लोग हैं. 

ये भी पढ़ें- Hill Station in Jharkhand: सर्दी का लेना चाहते हैं मजा तो इन वादियों में आइए, 'बांस का बाजार' कहा जाता है ये डेस्टिनेशन

Trending news