Bhojpuri Industry: भोजपुरी सिनेमा की नायिकाओं से ज्यादा पॉपुलर हैं ये गायिकाएं, ये हैं यहां की हिट मशीन
Advertisement

Bhojpuri Industry: भोजपुरी सिनेमा की नायिकाओं से ज्यादा पॉपुलर हैं ये गायिकाएं, ये हैं यहां की हिट मशीन

भोजपुरी इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं और गायकों की बात करें तो आपके जेहन में जो कुछ नाम आते होंगे उनमें खेसारी लाल यादव, पवन सिंह, दिनेश लाल यादव निरहुआ, मनोज तिवारी, अरविंद अकेला कल्लू जैसे नाम हैं. लेकिन, भोजपुरी इंडस्ट्री की महिला गायिकाएं भी इन सबसे कम नहीं है.

(फाइल फोटो)

Bhojpuri Industry: भोजपुरी इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं और गायकों की बात करें तो आपके जेहन में जो कुछ नाम आते होंगे उनमें खेसारी लाल यादव, पवन सिंह, दिनेश लाल यादव निरहुआ, मनोज तिवारी, अरविंद अकेला कल्लू जैसे नाम हैं. लेकिन, भोजपुरी इंडस्ट्री की महिला गायिकाएं भी इन सबसे कम नहीं है. इनमें से शिल्पी राज को ही ले लें तो उन्हें ट्रेंडिंग गर्ल के नाम से जाना जाता है. आपको बता दें कि इसके साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री की कई ऐसी ही गायिकाओं के हाथों में है भोजपुरी सिनेमा जगत की कमान है. इन गायिकाओं की आवाज की वजह से भोजपुरी इंडस्ट्री में हंगामा जारी रहता है. 

भोजपुरी गानों को ग्लोबल पहचान दिलाने में इन महिला गायिकाओं का भी कोई जवाब नहीं है. ऐसे में इनकी वजह से भोजपुरी के गाने रिलीज के साथ ही लोगों के बीच खूब पॉपुलर होते हैं. ऐसे में भोजपुरी सिनेमा के पर्दे पर राज कर रही अक्षरा सिंह और आम्रपाली दुबे जैसी कलाकार भी हैं जो अपनी आवाज से भी दर्शकों के दिलों में हंगामा मचाती रहती हैं. 

ये भी पढ़ें- ‘लव विवाह डॉट कॉम’ का यूट्यूब पर हंगामा, रिलीज के साथ मिले 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज

वहीं भोजपुरी की कुछ पॉपुलर प्लेबैक सिंगर हैं जिनको आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है. इसमें पद्मश्री शारदा सिन्हा का नाम पहले आता है. भोजपुरी सिनेमा में कई गानों को इन्होंने अपनी आवाज से सजाया. हिंदी सिनेमा में भी प्रयोग के तौर पर जब-जब भोजपुरी गाने को डाला गया लोगों ने सबसे पहले शारदा सिन्हा को इसके लिए अप्रोच किया, इनका छठ गीत तो मानो आस्था के इस महापर्व में आज भी सबसे ज्यादा बजता है. 

वहीं भोजपुरी सिनेमा की ट्रेंडिंग गर्ल शिल्पी राज को कौन नहीं जानता है. भोजपुरी सिनेमा की नेहा कक्कड़ शिल्पी के गाए गानों का हंगामा थमता ही नहीं है. MMS कांड के बाद जहां एक बार लगा था कि शिल्पी का करियर कहीं समाप्त ना हो जाए लेकिन, वह और तेजी से उभरीं और आज उनके गाने बवाल मचाते रहते हैं. 

अंतरा सिंह प्रियंका का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है. भोजपुरी की एक अलग सेक्सी और खनकदार आवाज जिसे खूब पहचान मिली है. उनके कई गाने आज भी यूट्यूब की टॉप लिस्ट में है. 

भोजपुरी सिनेमा हो और इंदू सोनाली की आवाज पर्दे पर नहीं गूंज रही हो यह तो संभव ही नहीं है. भोजपुरी की सभी सुपरहॉट अभिनेत्रियों के लिए अपनी आवाज दे चुकी इंदू सोनाली के पास आज भी बड़ी संख्या में गाने हैं. वह भोजपुरी के हर बड़े सुपस्टार कलाकारों के साथ मिलकर गाना गा चुकी है. 

वहीं मालिनी अवस्थी की आवाज का तो पूरा भोजपुरी वर्ल्ड दीवाना है. अपनी दमदार और खास आवाज की वजह से मालिनी ने जो पहचान बनाई है उतनी पहचान शायद ही किसी को मिली हो. मालिनी अवस्थी को भी उनकी आवाज की वजह से पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. 

Trending news