Indian Rail: ट्रेन में छूट गया था महिला का जेवरात से भरा बैग, रेलवे ने खोजकर वापस लौटाया
Advertisement

Indian Rail: ट्रेन में छूट गया था महिला का जेवरात से भरा बैग, रेलवे ने खोजकर वापस लौटाया

Munger News: महिला यात्री अपना सामान वापस पाकर रेलवे को बधाई देते हुए कहा कि इन लोगों के कारण मेरा खोया हुआ बैग वापस मिल गया. महिला ने बैग खोलकर देखा, तो उसे सभी चीजें सुरक्षित मिलीं. इससे महिला काफी खुश हुई.

महिला को बैग वापस करते रेल कर्मचारी

Munger News: भारतीय रेलवे अपने पैसेंजर्स के सुरक्षित और आरामदायक सफर के लिए आवश्यक सुविधाओं का पूरा ख्याल रखती है. ट्रेन में जिन लोगों का सामान छूट जाता है उन्हें काफी तकलीफ होती है. हालांकि, अब रेलवे की ओर उनका सामान वापस मिलने की उम्मीद काफी बढ़ चुकी है. ऐसा ही एक मामला बिहार के मुंगेर से सामने आया है. मुंगेर रेलवे स्टेशन पर एक महिला रेल यात्री का ट्रेन में अत्यधिक भीड़ के कारण कीमती सामानों से भरा बैग छूट गया था. महिला एक शादी-समारोह से लौट रही थी इसलिए बैग में जेवरात, नगदी और कपड़े भरे हुए थे. महिला काफी परेशान थी, लेकिन जैसे ही उसे उसका बैग वापस मिला उसके चेहरे पर मुस्कान वापस आ गई.

महिला यात्री अपना सामान वापस पाकर रेलवे को बधाई देते हुए कहा कि इन लोगों के कारण मेरा खोया हुआ बैग वापस मिल गया. महिला यात्री खगड़िया जिला के गोविंदपुर गांव निवासी बजरंगी सहनी की पत्नी कंचन कुमारी ने बताया कि मंगलवार (12 दिसंबर) को वह अपने गांव के लगभग 30 लोगों के साथ शादी में शामिल होने के लिए सुर्यगढ़ा के मानिकपुर गांव जा रहे थे. इसके लिए वे लोग खगड़िया स्टेशन पर खगड़िया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन में सवार होकर मुंगेर स्टेशन के लिए रवाना हुए थे. 

ये भी पढ़ें- अगर आप भी खरीद रहे है नया सिम कार्ड तो जान ले ये नियम, नहीं तो हो सकती है जेल

उसने बताया कि ट्रेन में गलती से उसका बैग छूट गया था. बैग में जेवरात, नगद रुपया और कपड़े भरे हुए थे. बैग छूटने की जानकारी उसने तुरंत मुंगेर रेलवे स्टेशन मास्टर राजीव कुमार को दी. जिसके बाद स्टेशन प्रबंधक द्वारा फोन से इसकी सूचना साहेबपुर कमाल स्टेशन मास्टर को दिया. उनकी ओर से बताए गए लाकेशन पर रेल कर्मी बैग लेने के लिए उक्त डब्बे में गया, लेकिन टॉली बैग किसी के हाथ लग गया था और वह बैग देने से इंकार कर रहा था. वह बैग को अपना बताकर रेल कर्मियों से मारपीट करने पर उतारु हो गया था. जिसके बाद रेलवे पुलिस की मदद से बैग को हासिल किया गया. 

ये भी पढ़ें- ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी! हर महीने आएंगे खाते में इतने रुपये, ऐसे करें ऑनल

दूसरी ट्रेन से रेल कर्मचारी बैग को वापस मुंगेर रेलवे स्टेशन लेकर आए. इसके बाद बैग को महिला को सुपुर्द किया गया. महिला ने बैग खोलकर देखा, तो उसे सभी चीजें सुरक्षित मिलीं. इससे महिला काफी खुश हुई. महिला ने रेलवे कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और भारतीय रेल की काफी तारीफ की. इस घटना पर मुंगेर स्टेशन प्रबंधक राजीव कुमार ने बताया कि मंगलवार को एक महिला का टॉली बैग जमालपुर- खगड़िया पैसेजर ट्रेन में छूट गया था. जिसके बाद महिला के द्वारा इसकी सूचना हमें दी गई. जानकारी लगते ही हम लोगों ने बैग को खोजकर उसे वापस लौटाया.

रिपोर्ट- प्रशांत कुमार

Trending news