आधार कार्ड अपडेट कराने के नाम पर ठगी करने वाला एक शातिर साइबर अपराधी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1824744

आधार कार्ड अपडेट कराने के नाम पर ठगी करने वाला एक शातिर साइबर अपराधी गिरफ्तार

उक्त आशय की जानकारी एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने सोमवार को बरवाडीह स्थित अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान दी. एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिल रही थी कि ताराटांड़ थाना इलाके के जंगल में कुछ लोग साइबर क्राइम कर रहें हैं.

आधार कार्ड अपडेट कराने के नाम पर ठगी करने वाला एक शातिर साइबर अपराधी गिरफ्तार

गिरिडीह: साइबर अपराध पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर चलाये जा रहे छापामारी अभियान में पुलिस को एक बार फिर सफलता मिली है. सदर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने रविवार कर शाम को ताराटांड़ जंगल में छापामारी कर एक शातिर साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार साइबर अपराधी अहिल्यापुर थाना इलाके के घोसको का रहने वाला बसंत कुमार मंडिल है.

बता दें कि बंस के पास से पुलिस ने 2 आईफोन समेत कुल 5 मोबाइल फोन बरामद किया है जिसमें ठगी करने के कई साक्ष्य मिले हैं. हालांकि छापामारी अभियान के दौरान बसंत के साथ मौजूद कुछ अन्य साइबर अपराधी मौके पर से भागने में सफल हो गया. जिसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापामारी अभियान चला रही है. उक्त आशय की जानकारी एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने सोमवार को बरवाडीह स्थित अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान दी. एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिल रही थी कि ताराटांड़ थाना इलाके के जंगल में कुछ लोग साइबर क्राइम कर रहें हैं.

इसी सूचना के बाद एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में एक छापामारी टीम का गठन किया गया जिसमें पुअनि प्रदीप कुमार महतो, सअनि निकोलस सोरेन, सअनि सुनील टोपनो, राजेश सिंह और नरेश रविदास को शामिल किया गया. बताया कि टीम जैसे ही छापामारी करने पहुंची तो सभी लोग भागने लगे. इसी क्रम में बसंत कुमार मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया. बताया कि बसंत से जब पुछताछ की गयी तो उसने बताया कि वह करीब एक साल से साइबर क्राइम कर रहा था. बताया कि आधार कार्ड लिंक कराने, लॉटरी के नाम पर और सरकारी राशि दिलाने का प्रलोभन देकर ठगी करने का काम करता था. 

एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि बसंत से पुछताछ के बाद कई अहम जानकारियां हासिल हुई और 15 अगस्त के बाद बङे पैमाने पर छापामारी अभियान चला कर साइबर अपराधियों को पकड़ा जाएगा.

इनपुट-  मृणाल सिन्हा

ये भी पढ़िए-  Vastu Tips: घर के अंदर इन कांटेदार पौधों से पड़ता है ग्रहों का अशुभ प्रभाव, तिजोरी से गायब हो जाता है धन

 

Trending news