बिहार में डायरिया का कहर जारी, लखीसराय में दो बच्चों की मौत
Advertisement

बिहार में डायरिया का कहर जारी, लखीसराय में दो बच्चों की मौत

Lakhisarai: बिहार के लखीसराय जिले में नक्सल प्रभावित कजरा थना क्षेत्र में डायरिया के कारण बीते एक सप्ताह में कई लोग इसकी चपेट में आ चुके है. जिसमें से दो बच्चों की मौत हो चुकी है. सभी मरीजों का इलाज ग्रामीण डॉक्टरों और निजी क्लीनिकों में इलाज जारी है. 

 

(फाइल फोटो)

Lakhisarai: बिहार के लखीसराय जिले में नक्सल प्रभावित कजरा थना क्षेत्र में डायरिया का कहर लगातार जारी है. बीते एक सप्ताह में कई लोग डायरिया की चपेट में आ चुके है. जिसमें से दो बच्चों की मौत हो चुकी है. सभी मरीजों का इलाज ग्रामीण डॉक्टरों और निजी क्लीनिकों में इलाज जारी है. 

दो बच्चों की हो चुकी है मौत
यह मामला लखीसराय जिले के नक्सल प्रभावित कजरा थाना क्षेत्र के उरैन नवकाडीह महादलित बस्ती का है. यहां पर डायरिया के कारण लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. लगातार डायरिया के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अभी तक डायरिया की चपेट में दर्जनों बच्चे आ चुके हैं. बीते एक सप्ताह में डायरिया के कारण कई लोग बीमार हो चुके हैं. मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक दो बच्चों की डायरिया से मौत हो चुकी है. इलाके के हालात खराब होने के बावजूद भी प्रशासन इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. 

अस्पताल के डॉक्टर नहीं है मौजूद
इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि उरैन स्थित एसपीएचसी के बंद होने के कारण और अस्पताल के डॉक्टरों के नियमित रूप से मौजूद न होने के वजह से सभी को ग्रामीण डॉक्टरों से इलाज करवाना पड़ रहा है. 

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक नवकाडीह में महादलित इलाके में कई परिवारों के लोग डायरिया से ग्रसित हैं. जिसके कारण सभी लोग परेशान हैं.

ये भी पढ़िये: गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने देसी विदेशी शराब की बरामद, चार तस्कर गिरफ्तार

ये भी पढ़िये: बिहार में बीजेपी-जेडीयू में गहराया विवाद! नीतीश के इस आदेश पर सियासत गर्म

Trending news