Sawan 2023: श्रावणी मेले की तैयारियों का निरीक्षण, कांवरिया पथ पर बालू बिछाने का काम पूरा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1751938

Sawan 2023: श्रावणी मेले की तैयारियों का निरीक्षण, कांवरिया पथ पर बालू बिछाने का काम पूरा

Sawan 2023: विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर बांका एडीएम एवं एसडीएम ने आज संयुक्त रूप से  कांवरिया पथ का निरीक्षण  किया. इस दौरान धौरी से दुम्मा तक कांवरिया पथ में मेले से संबंधित सभी विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

Sawan 2023: श्रावणी मेले की तैयारियों का निरीक्षण, कांवरिया पथ पर बालू बिछाने का काम पूरा

बांका:Sawan 2023: विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर बांका एडीएम एवं एसडीएम ने आज संयुक्त रूप से  कांवरिया पथ का निरीक्षण  किया. इस दौरान धौरी से दुम्मा तक कांवरिया पथ में मेले से संबंधित सभी विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. निरीक्षण के दौरान अबरखा सरकारी धर्मशाला, टेंट सिटी आदि में चल रहे कार्यो को देखा गया. सरकारी धर्मशाला की मरम्मत एवं रंग रोगन को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया. एडीएम ने धर्मशाला के किचन में टाइल्स लगाने का निर्देश दिया. बता दें कि सुल्तानगंज से देवघर तक कांवरिया पथ 105 किलोमीटर है जो बांका जिले में 55 किलोमीटर है. जिसे सुगम बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है.

एडीएम ने बताया कि पथ में बालू बिछाने का काम लगभग पूरा हो चुका है. हालांकि संबंधित विभाग के अधिकारियों को जल्द कार्य पूरा कर लेने का निर्देश दिया. वहीं पीएचईडी विभाग पथ में पेयजल की दुरुस्त व्यवस्था करने की बात कही गई.  लेकिन निरीक्षण के दौरान पर्यटन विभाग के कार्य में सुस्ती पाई गई. जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों को कार्य की गति में तेजी लाने का निर्देश दिया गया. उन्होंने सीओ को अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले कांवरिया पथ को शीघ्र अतिक्रमण से मुक्त कराने का निर्देश दिया. इसके अलावा विद्युत विभाग को पथ में समुचित बिजली की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया.

एडीएम ने जिला नियंत्रण कक्ष से हटकर सहायक थाना का अलग पंडाल लगाने का निर्देश दिया. वहीं जमुआ पुल पर जल्द बेरिकेडिंग का निर्माण कराने की बात कही. इधर निरीक्षण के दौरान नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी गायब पाए गए. जिसको लेकर नाराजगी जाहिर की. बताया गया कि मेले के दौरान पुलिस डेपुटेशन आर्डर की भी तैयारी चल रही है. एडीएम ने कहा कि डीएम अंशुल कुमार के नेतृत्व में पिछले वर्ष की श्रावणी मेले से भी बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

इनपुट- बिरेंद्र

ये भी पढ़ें- अधेड़ से शादी करने से किया इनकार, तो बेटी को उतारा मौत के घाट

 

 

Trending news