यात्रीगण कृपया ध्यान दें! इस रूट से गुजरने का है प्लान तो जान लें रेलवे का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1763060

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! इस रूट से गुजरने का है प्लान तो जान लें रेलवे का ऐलान

बिहार के इस रूट से होकर गुजरना वाले यात्रियों के लिए यह खबर बड़े काम की है. बता दें कि इस रूट पर कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला रेलवे ने लिया है. साथ ही कई गाड़ियों के रूट बदले गए हैं.

(फाइल फोटो)

मुंगेर : बिहार के इस रूट से होकर गुजरना वाले यात्रियों के लिए यह खबर बड़े काम की है. बता दें कि इस रूट पर कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला रेलवे ने लिया है. साथ ही कई गाड़ियों के रूट बदले गए हैं. ऐसे में अगर आप भी इस दौरान इस रूट से यात्रा कर रहे हैं तो पहले इस खबर को पढ़ लें ताकि आप यात्रा के दौरान होनेवाली परेशानी से बच जाएंगे. 

दरअसल भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड के बरियारपुर-रतनपुर स्टेशन के बीच मेगा ब्लाक लिया गया जिसकी वजह से कई ट्रेनें रद्द कर दी गई. मालदा रेल मंडल के जमालपुर-भागलपुर रेलखंड स्थित बरियारपुर-रतनपुर स्टेशनों पर विकास कार्यों को लेकर रविवार को 10.30 घंटे का मेगा ब्लाक लिया गया है.  सुबह आठ बजे से शाम साढ़े छह बजे तक अप और डाउन की ट्रेनें इस रूट से नहीं गुजर रही है. 

ये भी पढ़ें- कांवड़ियों को IRCTC मुहैया कराएगा पूरे सावन बिना लहसुन-प्याज वाला भोजन

वहीं देर शाम तक ट्रेनों का परिचालन सामान्य होगा. इस कारण जमालपुर-भागलपुर-किऊल के बीच गुजरने वाली अप-डाउन की एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें भी रद्द हैं. आठ ट्रेनों को दूसरे रास्ते से चलाया जा रहा है या कहें तो इनका रूट डायवर्ट किया गया है. चार ट्रेनें दूसरे रूट से जा रही है और तीन ट्रेनें समय बदल कर चलेंगी. 

वहीं जमालपुर स्टेशन प्रबंधक राहुल कुमार ने बताया की भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड के बरियारपुर-रतनपुर स्टेशन के बीच  10.30 घंटे का मेगा ब्लॉक  लिया गया. ऋषिकुंड हॉल्ट के पास बाढ़ का पानी पटरी पर आ जाता था जिसके कारण इस बार रेलवे द्वारा अंडर पास पुल बनाया गया. जिस पार लोहे का गाटर दिया गया है. आज क्रेन के द्वारा गाटर को निकाला जा रहा है. जिसका काम आज देर शाम तक समाप्त हो पाएगा.  उन्होंने कहा कि मेगा ब्लॉक के कारण सुबह आठ बजे भागलपुर - जमालपुर रेलखंड का परिचालनबंद है. जिसके कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है और कई ट्रेन को डायवर्ड कर दिया गया है. उन्होंने कहा की मेगा ब्लॉक के कारण लगभग 15 ट्रेन प्रभावित हुई है लेकिन आने वाले समय के लिए रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा के लिए यह किया है.  
Prashant Kumar

Trending news