मुंगेर में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, पुलिस अन्य नक्सलियों की जांच में जुटी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1355972

मुंगेर में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, पुलिस अन्य नक्सलियों की जांच में जुटी

अपर पुलिस अधीक्षक पटना और मुंगेर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर  एसटीएफ के विशेष टीम द्वारा मुंगेर जिला का एक लाख रूपये के इनामी नक्ससली गोपाल दास को बक्सर स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है.

मुंगेर में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, पुलिस अन्य नक्सलियों की जांच में जुटी

मुंगेर : बिहार सरकार द्वारा घोषित एक लाख रुपए के इनामी नक्सली गोपाल दास को बक्सर स्टेशन के निकट एसटीएफ और विशेष टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली पर मुंगेर और भागलपुर जिला के कई संगीन मामले दर्ज है. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार नक्सरी की निशानदेही पर अन्य नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

नक्सली पर पहले ही दर्ज है कई मामले
इस मामले को लेकर हवेली खड़गपुर थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एएसपी नक्सल अभियान कुणाल कुमार ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक पटना और मुंगेर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर  एसटीएफ के विशेष टीम द्वारा मुंगेर जिला का एक लाख रूपये के इनामी नक्ससली गोपाल दास को बक्सर स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार नक्सली विभिन्न थाना में छह मामले दर्ज है. एएसपी अभियान ने बताया कि  इनामी नक्सली द्वारा अन्य नक्सलियों के सहयोग से वर्ष 2018 में हवेली खड़गपुर थानांतर्गत रामकृपाल कंट्रक्शन कंपनी के चार मजदूरों का फिरौती हेतु अपहरण किया गया था. इसके अलावा कंपनी के चार पोकलेन, दो हाईवा और एक बाइक को जला दिया गया था. 10 जनवरी 2010 में अकबर नगर शाहकुंड मार्ग में बीएमपी कैंप पर नक्सली हमला हुआ था.

पुलिस कैंप पर नक्सलियों ने चलाई थी अंधाधुंध गोलियां
सवारी गाड़ी पर आए हथियारबंद नक्सलियों ने उतरते ही अंधाधुंध गोलियां दागते हुए कैम्प पर धावा बोला था. हमले में संतरी ड्यूटी में मौजूद विश्राम कुजूर, विश्व मोहन प्रसाद समेत तीन सिपाही गोली लगते ही गिर पड़े थे. जवान संभलते तब तक नक्सलियों ने उन्हें कवर कर लिया था. वहां मौजूद चार सेल्फ लोडिंग राइफल, दो स्टेनगन, चार हैंड ग्रेनेड, करीब छह सौ चक्र कारतूस आदि लूट लिए. एक-दो जवानों के हथियार इसलिए तब बच गए थे कि उन्हें बिस्तर के अंदर छिपा रखा था. घटना के चश्मदीद बीएमपी हवलदार गोवर्धन झा के फर्द बयान पर 50 अज्ञात नक्सलियों पर दर्ज किया गया था. उन्होंने कहा कि इस कांड का मुख्य अभियुक्त  गोपाल दास भी था.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़िए- कटिहार: गुस्साई भीड़ ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, SHO-SI की हालत गंभीर

Trending news