भूत बंगले में मरीजों का होता है इलाज, रोगियों को बना रहता है मौत का डर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1425549

भूत बंगले में मरीजों का होता है इलाज, रोगियों को बना रहता है मौत का डर

बिहार के भागलपुर स्मार्ट सिटी के हबीबपुर के अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर डरे सहमे रहते हैं और इलाज कराने आया मरीज भी. क्योंकि वो भवन की इस कदर स्थिति जर्जर हो गई है

भूत बंगले में मरीजों का होता है इलाज, रोगियों को बना रहता है मौत का डर

भागलपुर: बिहार के भागलपुर स्मार्ट सिटी के हबीबपुर के अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर डरे सहमे रहते हैं और इलाज कराने आया मरीज भी. क्योंकि वो भवन की इस कदर स्थिति जर्जर हो गई है कि वह एक जीता जागता भूत बंगला बन गया है. जहां सांप बिच्छू के अलावा पूरा भवन जंगल में तब्दील हो चुका है. 

पूरे भवन में मकड़ियों का जाला और दीमक लगी हुई है. छत की स्थिति ऐसी है कि कभी भी ऊपर की छत जमीन पर आ गिर सकती है. गेट और खिड़की में दीमक लगी हुई है. नाले और बारिश के पानी से जलजमाव की स्थिति महीनों बनी रहती है. मरीजों का यहां इलाज कराने जाना तो दूर वह सोचते भी नहीं, बिहार सरकार की पोल खोलती स्मार्ट सिटी का स्वास्थ्य केंद्र सब कुछ बयां कर रहा है.

स्वास्थ्य केंद्र पर लाखों रुपये हर महीने होते खर्च
जबकि इस स्वास्थ्य केंद्र पर लाखों लाख रुपये हर महीने खर्च होते हैं. कई अधिकारी, डॉक्टर और कार्यालय कर्मी यहां अपॉइंट किए गए हैं, लेकिन स्थिति बद से बदतर है. यहां के डॉक्टर अधिकारी और कर्मी भी आने से डरते हैं. उनका साफ तौर पर कहना है कि स्वास्थ्य केंद्र में बारिश और नाले का पानी जमा रहता है. जिसके चलते काफी दुर्गंध रहती है. बैठने की कोई व्यवस्था नहीं रहती. 

टूट-टूट कर गिरती रहती चट्टान 
यहां पर सांप बिच्छू जैसे कई जानवर निकलते रहते हैं. जिसके वजह से डर बना रहता है. भागलपुर के हबीबपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन पूर्ण रूप से जर्जर हो चुका है. आए दिन टूट-टूट कर छत की चट्टान गिरती रहती हैं. वहीं कई बार छत के छज्जे के गिरने के कारण कई स्वास्थ्य कर्मी और मरीज घायल भी हो गए हैं. 
(इनपुट-अजय कुमार)

यह भी पढ़ें- कल NIT जमशेदपुर का 12वां दीक्षांत समारोह, 1037 छात्रों के बीच बंटेंगी डिग्रियां, गोल्ड मेडल पर छात्राओं ने किया कब्जा

Trending news