भागलपुर में लगा रोजगार मेला, बिहार सरकार की तरफ से बेरोजगार युवाओं को तोहफा
Advertisement

भागलपुर में लगा रोजगार मेला, बिहार सरकार की तरफ से बेरोजगार युवाओं को तोहफा

बिहार के सभी बेरोजगार युवक एवं युवतियों के लिए खुशी की खबर है. पूरे बिहार में जिला स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है.

(फाइल फोटो)

भागलपुर : बिहार के सभी बेरोजगार युवक एवं युवतियों के लिए खुशी की खबर है. पूरे बिहार में जिला स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत  बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग अवर प्रादेशिक नियोजनालय भागलपुर द्वारा भागलपुर के जिला स्कूल परिसर में इस रोजगार मेले का आयोजन किया गया है. 

इस रोजगार मेले में आठवीं कक्षा से लेकर डिप्लोमा उत्तीर्ण सभी युवा भाग ले सकेंगे और नौकरी के सुनहरे अवसर प्राप्त कर सकेंगे. बिहार रोजगार मेला 2022 में भाग लेने के लिए आज सुबह से ही जिला स्कूल के प्रांगण में युवाओं की भीड़ देखी गई. सबों ने अपने दस्तावेजों की तीन-तीन कॉपी तैयार कर सुबह से ही लाइन में खड़े हो गए. युवा इश मेले के आयोजन से काफी खुश दिखाई दिए. 

भागलपुर के जिला स्कूल के प्रांगण में दो दिवसीय रोजगार मेले का विधिवत उद्घाटन भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, अनुमंडल पदाधिकारी धनंजय कुमार एवं रोजगार मेला से जुड़े पदाधिकारियों ने सामूहिक रुप से दीप प्रज्वलित कर किया. बिहार सरकार श्रम संसाधन विभाग अवर प्रादेशिक नियोजनालय भागलपुर के दो दिवसीय रोजगार मेला 2022 में प्रमंडल स्तरीय नियोजन से व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला नियोजक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत युवाओं के लिए निशुल्क रोजगार का यह सुनहरा अवसर प्रदान किया गया है. 

यह मेला 22 नवंबर और 23 नवंबर को आयोजित किया जा रहा है. मेले के आयोजन में जिला स्कूल परिसर में हजारों युवाओं की भीड़ देखी गई. नन मैट्रिक से लेकर उच्चतम शिक्षा धारक बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए साथ ही केवाईपी पास युवक-युवतियों के लिए भी रोजगार का सुनहरा अवसर है. वही एनसीएस पोर्टल पर निबंधन की सुविधा अवर प्रादेशिक नियोजनालय भागलपुर कार्यालय एवं कार्यक्रम स्थल पर किया गया. मेले में प्रवेश से लेकर अंतिम चरण तक की प्रक्रिया पूर्णता निशुल्क रखी गई है. इस मेले में आवेदक अपने बायोडाटा, योग्यता संबंधी प्रमाण पत्र की छाया प्रति एवं पासपोर्ट साइज फोटो लेकर अपने हाथों में कतारवद्ध दिखे.

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने रोजगार मेले में आए युवाओं से कहा कि यह आप लोगों के लिए अच्छी पहल बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग ने की है. युवा महिला पुरुष इसका भरपूर लाभ उठाएं. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि भागलपुर में आयोजित होने वाले रोजगार मेले में निजी क्षेत्र के कुल 38 कंपनियों के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के 48 सौ से अधिक पद के लिए अवसर दिए जाएंगे. 
(रिपोर्ट- अजय कुमार)

ये भी पढ़ें- 'भोरे भोरे' हंगामा मचाने आए शिल्पी राज और खेसारी लाल यादव, वीडियो देखें 

Trending news