मुंगेर में फिर मंडराने लगा डेंगू का खतरा, 15 दिनों में 16 मरीजों की पुष्टि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1858701

मुंगेर में फिर मंडराने लगा डेंगू का खतरा, 15 दिनों में 16 मरीजों की पुष्टि

वार्ड में भर्ती 6  मरीज में से 5  को इलाज के बाद  उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. उन्होंने कहा अभी एक डेंगू के मरीज भरती है. डॉक्टर रमन बताते है की डेंगू को लेकर अस्तपताल में सारी दवाई उलब्ध है साथ ही जिन मरीज का प्लेट्लेस कम हो रहा है वैसे मरीज को ब्लड बैंक से प्लेट्लेस भी उपलब्ध कराया जा रहा है.

मुंगेर में फिर मंडराने लगा डेंगू का खतरा, 15 दिनों में 16 मरीजों की पुष्टि

मुंगेर :  मुंगेर जिले में डेंगू का कहर एक बार फिर मंडराने लगा है. वही मंगलवार को सदर अस्तपताल के डेंगू वार्ड में डेंगू पीड़ित 07 नए मरीज भरती हुए जबकि इससे पुर्ब 06 डेंगू पीड़ित सदर अस्तपताल में ठीक होने के बाद डिस्चार्ज  होकर घर लौट चुके है. बता दें कि करीब 15 दिनों में डेंगू के 16 मरीजों की पुष्टि हुई है.

सदर अस्तपताल के उपाधीक्षक डॉक्टर रमन बताते है कि सदर अस्तपताल में डेंगू को लेकर 9 बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है. 15 दिनों के अंदर में जिले के विभिन्न जगहों से लगभग 16 डेंगू के मरीज भर्ती हुए. वही वार्ड में भर्ती 6  मरीज में से 5  को इलाज के बाद  उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. उन्होंने कहा अभी एक डेंगू के मरीज भरती है. डॉक्टर रमन बताते है की डेंगू को लेकर अस्तपताल में  सारी दवाई उलब्ध है साथ ही जिन मरीज का प्लेट्लेस कम हो रहा है वैसे मरीज को ब्लड बैंक से प्लेट्लेस भी उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने कहा की कई डेंगू के मरीज प्राइवेट क्लिनिक में इलाज करा रहे हैं जिसमे समर्पण हॉस्पिटल में दो डेंगू के मरीज भरती है.

डेंगू के मरीज व परिजनों का कहना है कि डेंगू का इलाज सदर अस्तपताल में अच्छे तरिके से किया जा रहा दवाई के साथ डॉक्टरों की लगातार विजिट कर रहे है. उन्होंने कहा की डेंगू वार्ड में लगे एसी बंद रहने के कारण पंखे में तेज हवा नहीं होने के कारण हमलोग को गर्मी में काफी परेशानी हो रही है जिसको लेकर घरो से पंखे लाकर इलाज करवा रहे है.

इनपुट- प्रशांत कुमार 

ये भी पढ़िए - Asia Cup 2023, IND Vs PAK: इंडिया पाकिस्तान मैच में सीमा हैदर ने इस टीम को दिया अपना समर्थन, बताया किस खिलाड़ी की है दीवानी

 

Trending news