शवदाह गृह से लौटा विदेशी महिला का शव, दूतावास से संदेश मिलने के बाद होगा दाह-संस्कार
Advertisement

शवदाह गृह से लौटा विदेशी महिला का शव, दूतावास से संदेश मिलने के बाद होगा दाह-संस्कार

दूतावास से महिला का मृत्यु प्रमाण पत्र और पोस्टमार्टम मांगा गया है. योगआश्रम की ओर से संबंधित दस्तावेज भेज दिया गया है. दूतावास से निर्देश मिलने के बाद ही शव के अंतिम संस्कार को लेकर निर्णय लिया जाएगा.

शवदाह गृह से लौटा विदेशी महिला का शव, दूतावास से संदेश मिलने के बाद होगा दाह-संस्कार

मुंगेर: योग आश्रम में आश्रम जीवन के लिए आई बुल्गारिया के केंजकेनिया सोफिया शहर की रहने वाली डेनिएला बोगोमिलोवा मोल्चोव्स्का (46) की मौत रविवार को एक निजी अस्पताल में हो गई थी. डेनिएला डेढ़ माह पहले बिहार योग विद्यालय (योग आश्रम मुंगेर) आई थीं. महिला के शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड के समक्ष हुआ.

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डा. रमण कुमार ने बताया कि सोमवार को योगाश्रम की ओर से सदर अस्पताल प्रशासन को शव सुपुर्द करने के लिए पत्र आया था. पत्र में महिला के परिवार वालों ने कहा कि दाह-संस्कार मुंगेर में ही कर दिया जाए. जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा कोतवाली थाना पुलिस को विदेशी महिला के शव सौंप दिया गया. शव लेने के लिए योगश्राम से लोग पहुंचे. शव को एंबुलेंस पर रख कर दाह-संस्कार के लिए लाल दरवाजा ले जाया गया.

इस बीच दूतावास का हवाला देकर वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर शव को फिर से मोर्चरी में रखवा दिया गया. दूतावास से महिला का मृत्यु प्रमाण पत्र और पोस्टमार्टम मांगा गया है. योगआश्रम की ओर से संबंधित दस्तावेज भेज दिया गया है. दूतावास से निर्देश मिलने के बाद ही शव के अंतिम संस्कार को लेकर निर्णय लिया जाएगा. योगाश्रम के अनुसार महिला के परिवार वालों ने मुंगेर में ही शव का अंतिम संस्कार किए जाने की बात कहीं है.

वही आपको बता दें कि विदेशी महिला का बेसरा को सुरक्षित रखा गया है. मंगलवार को पुलिस बेसरा को लेकर पटना जाएगी. दूतावास को महिला का मृत्यु प्रमाण पत्र और पोस्टमार्टम रिपोर्ट भेज दिया गया है. दूतावास से आए संदेश के अनुसार ही आगे की कार्यवाही की जाएगी.

इनपुट-  प्रशांत कुमार

ये भी पढ़िए- Narali Purnima 2023: नराली पूर्णिमा पर इन देवता की करें पूजा, जिसकी श्रीराम ने की थी आराधना

 

Trending news