Bihar SSC Paper Leak: बीएसएससी पेपर लीक मामले में हुआ बड़ा खुलासा, एक वनरक्षी गिरफ्तार
Advertisement

Bihar SSC Paper Leak: बीएसएससी पेपर लीक मामले में हुआ बड़ा खुलासा, एक वनरक्षी गिरफ्तार

Bihar SSC Paper Leak: आरोपी सुपौल के पीपरा क्षेत्र का रहने वाला रविंद्र कुमार है रविंद्र वन विभाग में वनरक्षी के पद कार्यरत है. बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद्र सिंह ने बताया कि 27 दिसंबर को वनरक्षी को गिरफ्तार किया गया था. 

Bihar SSC Paper Leak: बीएसएससी पेपर लीक मामले में हुआ बड़ा खुलासा, एक वनरक्षी गिरफ्तार

बांका : बांका के चांदन प्रखंड अंतर्गत सुईया थाना क्षेत्र से बीएसएससी पेपर लीक मामले में पुलिस ने एक वनरक्षी को गिरफ्तार किया है. आर्थिक अपराध इकाई  की टीम गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है, जल्द ही पेपर लीक मामले में नए लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है. दरअसल, मंगलवार को अनुसंधान के क्रम में आर्थिक अपराध इकाई पटना से पहुंची टीम ने सुईया थाना पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार किया था.

क्या है पूरा मामला
बता दें कि गिरफ्तार आरोपी सुपौल के पीपरा क्षेत्र का रहने वाला रविंद्र कुमार है रविंद्र वन विभाग में वनरक्षी के पद कार्यरत है. बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद्र सिंह ने बताया कि 27 दिसंबर को वनरक्षी को गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ समेत अन्य कार्रवाई के लिए आर्थिक अपराध इकाई पटना से आई टीम के सदस्य को 28 दिसंबर बुधवार की रात को सुपुर्द कर दिया गया है. इस बात की पूरी जानकारी सुइयां थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने भी पुष्टि करते हुए कही है. साथ ही 23 दिसंबर को बीएसएससी की तृतीय स्नातक स्तरीय परीक्षा पेपर लीक मामले में 25 दिसंबर को दो परीक्षार्थी भाई अजय कुमार और विजय कुमार को गिरफ्तार किया था. उनसे ही पूछताछ में वनरक्षी का भी नाम सामने आया है.

पेपर लीक में वनरक्षी का था मुख्य योगदान
बता दें कि मोतिहारी में पहली पाली की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद पेपर रद्द हो गया था. इसमें ईओयू ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मास्टरमाइंड समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही बता दें कि  दूसरी और तीसरी पाली की परीक्षा को लेकर पेपर लीक होने की खबर आ रही थी. इस पर आयोग की ओर से नोटिस जारी हुआ है जिसमें छात्रों से सबूत मांगे जा रहे हैं और सबूत भेजने के बाद ही जांच की बात की जा रही है.

घटना पर क्या कहते पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वनरक्षी रविंद्र कुमार से पूछताछ की जा रही है. पुलिस का मानना है कि पेपर लीक मामले अन्य लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है. पुलिस ने टीम का गठन कर लिया है संबंधित आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़िए-  Bank Holiday in January 2023: नए साल जनवरी में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Trending news