Bihar Nikay Chunav 2022: 18 दिसंबर को पहले चरण का मतदान, बांका में प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत
Advertisement

Bihar Nikay Chunav 2022: 18 दिसंबर को पहले चरण का मतदान, बांका में प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

Bihar Nikay Chunav 2022:  बिहार में नगर निगम चुनाव में 18 दिसंबर को पहले चरण का मतदान होने वाला है. इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. पहले चरण में 18 दिसंबर को मतदान होगा और 20 दिसंबर को मतगणना होगी.

Bihar Nikay Chunav 2022: 18 दिसंबर को पहले चरण का मतदान, बांका में प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

बांका: Bihar Nikay Chunav 2022:  बिहार में नगर निगम चुनाव में 18 दिसंबर को पहले चरण का मतदान होने वाला है. इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. पहले चरण में 18 दिसंबर को मतदान होगा और 20 दिसंबर को मतगणना होगी. वहीं प्रचार के अंतिम दिन सभी प्रत्याशियों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए खूब कवायद की. लेकिन मतदाताओं की चुप्पी ने सभी प्रत्याशियों की नींद उड़ा रखी है. वहीं बांका जिला प्रशासन भी पहले चरण के मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए तैयार है. बता दें कि पहले चरण के मतदान में अब 24 घंटे से भी कम का समय का बचा है.

प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

बता दें कि बांका में तीन नगर पंचायत है एवं एक नगर परिषद बांका. जिन तीन नगर पंचायतों में चुनाव होना है उसमें अमरपुर नगर पंचायत,कटोरियां नगर पंचायत एवं बौसी नगर पंचायत शामिल है. जिसमें अमरपुर नगर पंचायत में कुल 14 वार्ड हैं. जिसमें कुल मतदाता 20992 है.  अमरपुर में कुल 28 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. वहीं कटोरियां नगर पंचायत में 15 वार्ड है. यहां कुल 15421 मतदाता एवं 23 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. बौसी नगर पंचायत में कुल 21 वार्ड हैं और यहां कुल 24870 मतदाता हैं एवं 39 बूथ बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- नवादा मंडल कारा की क्षमता 614, सिर्फ शराब मामले में बंद हैं 617

जिला प्रशासन मुस्तैद

निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासनिक तैयारी जोरों पर है. हर बूथों पर प्रशासन जायजा ले रहा है. इसके लिए 3 आर ओ प्रतिनियुक्त में एसडीओ डीसीएलआर एसडीसी को जिला पदाधिकारी ने निर्देशित किया गया है. इसके अलावा सभी बूथों पर मतदाताओं के लिए पानी,बिजली शौचालय की व्यवस्था की जा रही. साथ ही साथ आज पोलिंग पार्टी और ईवीएम को बूथों पर भेजा जाएगा. बांका में नगर पंचायत चुनाव को निष्पक्ष कराने के लिए जिला प्रशासन मुस्तैद है. पुलिस इलाके में लगातार फ्लैग मार्च कर रही है.

 इनपुट- बीरेंद्र कु. सिन्हा

Trending news