Bihar News: मुंगेर से अयोध्या के लिए रवाना आस्था स्पेशल ट्रेन, श्रद्धालु यात्रियों में दिखी खुशी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2092845

Bihar News: मुंगेर से अयोध्या के लिए रवाना आस्था स्पेशल ट्रेन, श्रद्धालु यात्रियों में दिखी खुशी

Bihar News: अयोध्या जाने के लिए पहली आस्था स्पेशल ट्रेन गुरुवार की रात्रि मुंगेर स्टेशन पहुंची. भागलपुर से चलकर अयोध्या जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन रात्रि करीब 10.45 बजे मुंगेर स्टेशन पहुंची. 

मुंगेर से अयोध्या के लिए रवाना आस्था स्पेशल ट्रेन

मुंगेरः Bihar News: अयोध्या जाने के लिए पहली आस्था स्पेशल ट्रेन गुरुवार की रात्रि मुंगेर स्टेशन पहुंची. भागलपुर से चलकर अयोध्या जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन रात्रि करीब 10.45 बजे मुंगेर स्टेशन पहुंची. मुंगेर से अयोध्या जाने के लिए मुंगेर के 144 और जमुई के 80 यात्रियों ने टिकट बुकिंग कराया था. अयोध्या जाने वाले जमुई के यात्री शाम 7 बजे से ही मुंगेर स्टेशन पहुंचने लगे थे. स्टेशन पर यात्रियों का भव्य स्वागत किया गया.

स्टेशन और कॉरिडोर के पैसेज में पंडाल बनाया गया था. यात्रियों के बैठने के लिए कुर्सियां लगायी गयी थी. स्टेशन के मुख्य द्वार के बगल से पंडाल में प्रवेश करने के लिए द्वार बनाए गये थे. प्रवेश द्वार को फूलों से सजाया गया था. यात्रियों की सुविधा के लिए काउंटर भी लगाया गया था. यात्रियों की सुरक्षा के साथ उनकी सुविधा के लिए जीआरपीएफ के जवान मौजूद थे. 

रेलवे के सहायक सुरक्षा आयुक्त (जमालपुर) अशोक कुमार सिंह खुद तैनात थे. यात्रियों को तिलक लगाया गया एवं नाश्ता कराया गया. श्रद्धालु यात्रियों को बोगी में चढ़ने के लिए सहयोग किया गया. मौके पर स्टेशन अधीक्षक राजीव कुमार आदि मौजूद थे. उन्होंने बताया कि आज अयोध्या जाने के लिए मुंगेर के 144 यात्रियों ने बुकिंग कराया है. 5 फरवरी को अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन मुंगेर स्टेशन से रवाना होगी.

श्रद्धालु यात्रियों में दिखी खुशी
अयोध्या जाने वाले यात्रियों में खुशी दिख रही थी. श्रद्धालुओं ने बताया कि रामलला के दर्शन के लिए उत्सुक हैं. जमुई से हम लोग आए हैं. कई दिनों से आज के दिन का इंतजार कर रहे थे. अयोध्या जल्द पहुंचकर श्री रामलला के दर्शन की इच्छा है. स्टेशन पर श्रद्धालु यात्रियों के लिए बहुत अच्छी व्यवस्था की गई है.
इनपुट- प्रशांत कुमार, मुंगेर

यह भी पढ़ें- Bihar: प्रवासी पक्षियों के संरक्षण के लिए पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग तैयार

Trending news