Bihar News: भागलपुर में दो समुदायों में हिंसक झड़प, मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ पथराव
Advertisement

Bihar News: भागलपुर में दो समुदायों में हिंसक झड़प, मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ पथराव

Bhagalpur News In Hindi: भागलपुर के लोदीपुर थाना क्षेत्र में देर रात भारी बवाल हुआ. थाना क्षेत्र के तहबलपुर में मां सरस्वती के प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान बवाल हुआ है. असमाजिक तत्वों ने प्रतिमा पर पत्थरबाजी की, जिसके बाद दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गई.

दो समुदायों में हिंसक झड़प

भागलपुर: Bhagalpur News In Hindi: भागलपुर के लोदीपुर थाना क्षेत्र में देर रात भारी बवाल हुआ. थाना क्षेत्र के तहबलपुर में मां सरस्वती के प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान बवाल हुआ है. असमाजिक तत्वों ने प्रतिमा पर पत्थरबाजी की, जिसके बाद दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गई. इस दौरान दोनों तरफ से पत्थरबाजी हुई. वहीं असमाजिक तत्वों ने फायरिंग भी की. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर तोड़फोड़ की. 

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, तहबलपुर मध्य विद्यालय में सरस्वती की प्रतिमा स्थापित की गई थी. जब उसे विसर्जन के लिए लोग ले जाने लगे तो असमाजिक तत्वों ने प्रतिमा पर पत्थरबाजी कर दी. पत्थरबाजी के बाद प्रतिमा के हाथ टूट गए. इसके बाद भारी बवाल हो गया. कुछ असामाजिक तत्वों ने जुलूस में शामिल लोगों पर भी पत्थरबाजी और फायरिंग कर दी. 

इसके बाद मौके पर एसडीओ ,डीएसपी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. लोगों ने वहां के मुखिया के पति तस्लीम पर भड़काने का आरोप लगाया है. तस्लीम घटना के बाद फरार बताया जा रहा है. आक्रोशित लोग लगातार उस मुखिया पति का जिक्र कर रहे थे. इधर रुकी हुई प्रतिमा को एसडीओ व पुलिस बलों ने सहारा देकर गंगटा पोखर में ले जाकर विसर्जन करवाया. वहीं अधिकारी व पुलिस बल जब प्रतिमा को लेकर आगे बढ़े तो कबाड़ी चौक पर दो लोगों के साथ मारपीट कर उसका सर फोड़कर लहूलुहान कर दिया. 

अधिकारियों ने घायल युवकों को अस्पताल भेज दिया फिर मामले को शान्त कराया. मौके पर 6 थानों की पुलिस, एसएसबी जवानों, सिएट कमांडो की टीम व दंगा नियंत्रण बल को तैनात कर दिया गया. इसके बाद इलाके के चार मूर्तियों को देर रात तक अधिकारियों ने अपनी मौजूदगी में विसर्जन करवाया. रात भर इलाका पुलिस छावनी में तब्दील रहा. आज भी वहां अर्द्धसैनिक बलों व पुलिस बलों की तैनाती रहेगी ताकि यह घटना फिर दोहराई नहीं जाए.  सिटी एसपी ने कहा कि झड़प की सूचना मिली थी. मौके पर पुलिस बलों की तैनाती है और अधिकारी मौजूद है. मामले की जांच होगी और जो भी तथ्य सामने आएंगे, उस पर कठोर कार्रवाई होगी. 

Trending news