Bihar Lok Sabha Election Result: बिहार में फिर से 'लाल सलाम' का बढ़ रहा वर्चस्व, विधानसभा के बाद अब लोकसभा चुनाव में भी बड़ी बढ़त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2278590

Bihar Lok Sabha Election Result: बिहार में फिर से 'लाल सलाम' का बढ़ रहा वर्चस्व, विधानसभा के बाद अब लोकसभा चुनाव में भी बड़ी बढ़त

Bihar Lok Sabha Election Result: बिहार में इंडी गठबंधन में शामिल दलों में वामदल राजद को छोड़कर करीब सभी दलों में से ज्यादा सीटों पर आगे हैं. जहां राजद 3 सीट पर आगे हैं. वहीं, 2 सीटों पर आगे हैं. जबकि कांग्रेस 1 सीट पर आगे है. 

बिहार में फिर से 'लाल सलाम' का बढ़ रहा वर्चस्व

Bihar Lok Sabha Election Result: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजें आने आ रहे हैं. शुरुआती रुझानों में बिहार में एनडीए बढ़त बनाए हुए है. वहीं, इंडी गठबंधन पीछे है. मगर, वामपंथ की वापसी होती दिखाई दे रही है. शुरुआती रुझानों के अनुसार, विधानसभा के बाद अब लोकसभा चुनाव में भी बड़ी बढ़त मिल रही है. इसका मतलब हुआ कि बिहार में फिर से 'लाल सलाम' का वर्चस्व बढ़ रहा है. 

बिहार में इंडी गठबंधन में शामिल दलों में वामदल राजद को छोड़कर करीब सभी दलों में से ज्यादा सीटों पर आगे हैं. जहां राजद 3 सीट पर आगे हैं. वहीं, 2 सीटों पर आगे हैं. जबकि कांग्रेस 1 सीट पर आगे है. दरअसल, राज्य में वापदलों की वापसी का संकेत तो साल 2020 के विधानसभा चुनाव में ही मिल गया था. जब महागठबंधन में शामिल वामदलों ने कांग्रेस से बेहतर प्रदर्शन किया था.

काराकाट लोकसभा सीट से वामदल के राजाराम सिंह कुशवाहा आग चल रहे हैं. वहीं, बेगूसराय से अवधेश राय आगे चल रहे हैं. बीच-बीच में नालंदा में भी वामदल के प्रत्याशी आगे होते रहते हैं और कभी पीछे होते है. यहां पर लड़ाई कड़ी चल रही है.

यह भी पढ़ें:Bihar Lok Sabha Chunav Result Live: भागलपुर से एनडीए के अजय मंडल आगे

बता दें कि बिहार की 40 में से 17 लोकसभा सीट पर बीजेपी, 16 सीट पर जदयू, 5 सीट पर लोजपा (रा) और एक-एक सीट पर जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी चुनाव लड़ी है. वहीं, दूसरी तरफ महागठबंधन में राजद 26 सीट पर, कांग्रेस 9 सीट पर और वामपंथी दलों ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ा है. राजद ने अपने कोटे से मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी को गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी सीटें दी थी. 

यह भी पढ़ें:काराकाट सीट पर छुपा रुस्तम साबित हुए राजाराम, उपेंद्र कुशवाहा-पवन सिंह से आगे निकले

Trending news