बगहा: फर्जी अस्पताल व नर्सिंग होम पर चला प्रशासन का डंडा, छापेमारी में नप गए धंधेबाज
Advertisement

बगहा: फर्जी अस्पताल व नर्सिंग होम पर चला प्रशासन का डंडा, छापेमारी में नप गए धंधेबाज

संजीवनी हॉस्पिटल को अवैध पाया गया जिसे सील कर दिया गया है और उसके संचालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. उन्होंने बताया कि जहां भी अवैध नर्सिंग होम संचालित होने की खबर मिलेगी त्वरित कार्रवाई की जाएगी.

बगहा: फर्जी अस्पताल व नर्सिंग होम पर चला प्रशासन का डंडा, छापेमारी में नप गए धंधेबाज.

इमरान अज़ीज/बगहा: बिहार के पश्चिम चंपारण ज़िले के बगहा में दर्ज़नो जगहों पर फर्जी क्लिनिक और अवैध नर्सिंग होम की ख़बर पर डीएम और सीएस ने संज्ञान लेकर ऐसे फर्जी अस्पतालों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. इसी दौरान यूपी बिहार सीमा पर स्थित गंडक दियारा के मधुबनी प्रखंड क्षेत्र में संचालित हो रहे दो अवैध और फर्जी नर्सिंग होम पर ACMO ने पुलिस प्रशासन और पीएचसी प्रभारी के साथ छापामारी करते हुए संजीवनी हॉस्पिटल को सील कर दिया है.

काफी समय से चल रहा था ये फर्जीवाड़ा
पश्चिम चंपारण ज़िला के ACMO डॉ सुरेश चंद्र लाल के नेतृत्व में जांच टीम ने मधुबनी प्रखंड स्थित फर्जी नर्सिंग होम और अवैध रूप से संचालित हो रहे मेडिकल पर सघन छापेमारी की. इस दौरान बांसी स्थित संजीवनी हॉस्पिटल, मरिचहवा स्थित महिमा हॉस्पिटल और शिवम हेल्थ केयर मरिचाहवा में गड़बड़ियां पाई गई. 

हालांकि, संजीवनी हॉस्पिटल में जांच टीम के तरफ से छापेमारी की खबर पुरे प्रखंड में फैल गयी,नतीजतन सभी फर्जी डॉक्टर क्लिनिक से मरीजों को हटाकर खुद भी फरार हो गये. एसीएमओ ने बताया कि डीएम कुंदन कुमार और बेतिया सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार सिन्हा के दिशा निर्देश में जांच की गयी.

इस दौरान संजीवनी हॉस्पिटल को अवैध पाया गया जिसे सील कर दिया गया है और उसके संचालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. उन्होंने बताया कि जहां भी अवैध नर्सिंग होम संचालित होने की खबर मिलेगी त्वरित कार्रवाई की जाएगी. पश्चिम चंपारण ज़िला के डीएम और सीएस के निर्देश पर अवैध नर्सिंग होम और फर्जी अस्पताल संचालन के विरुद्ध इस कार्रवाई से झोला छाप चिकित्सकों और फ़ेक हॉस्पिटल मैनेजमेंट में शामिल नीम हकीम के बीच हड़कंप का माहौल है.