CM बनने से पहले भगवंत मान का बड़ा फैसला, पूर्व मंत्रियों की सिक्योरिटी ली वापस
Advertisement

CM बनने से पहले भगवंत मान का बड़ा फैसला, पूर्व मंत्रियों की सिक्योरिटी ली वापस

Punjab Assembly Election 2022: भगवंत मान ने अपनी ही पार्टी के एक पूर्व विधायक अमरजीत सिंह की सुरक्षा वापस ले ली है. करीब 369 जवानों और कमांडोज को सिक्योरिटी से हटाया गया.

भगवंत मान (फाइल फोटो) | साभार- पीटीआई.

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) का मुख्यमंत्री (CM) बनने से पहले ही भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने बड़ा फैसला किया है. भगवंत मान ने सभी पूर्व मंत्रियों और विधायकों की सिक्योरिटी (Security) वापस लेने का फैसला किया है. भगवंत मान ने करीब 122 नेताओं की सिक्योरिटी वापिस ली है.

  1. पंजाब में आप ने जीतीं 92 सीटें
  2. 16 मार्च को शपथ लेंगे भगवंत मान
  3. 122 नेताओं से सिक्योरिटी वापस ली गई

राजा वडिंग के पास है सबसे ज्यादा सिक्योरिटी

बता दें कि 369 के करीब पुलिस के जवानों और कमांडोज को सुरक्षा से हटाया गया. इस लिस्ट के मुताबिक, राजा वडिंग के पास सबसे ज्यादा सिक्योरिटी है.

ये भी पढ़ें- Rafale का सामना करने के लिए पाकिस्तान की बड़ी तैयारी, चीन से खरीदे J-10C फाइटर जेट

वेणु प्रसाद प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त

जान लें कि भगवंत मान ने अपनी ही पार्टी के पूर्व विधायक अमरजीत सिंह से भी सिक्योरिटी वापस ले ली है. इसके अलावा भगवंत मान ने वेणु प्रसाद को प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त किया. वो 1991 बैच के आईएएस हैं.

पंजाब में आप को मिला बहुमत

गौरतलब है कि पंजाब विधान सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत मिला है. आप ने पंजाब की 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज की है. आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान 16 मार्च को 12.30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे.

ये भी पढ़ें- रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण पति से दूर हुई भारत की गोरी बहू, मोदी सरकार से लगाई गुहार

बता दें कि भगवंत मान, शहीद भगत सिंह के गांव में शपथ लेंगे. भगवंत मान आज (शनिवार को) पंजाब के राजभवन पहुंचे और राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की. उन्होंने दावा किया है कि उनकी सरकार में अच्छी कैबिनेट होगी, हालांकि वो अभी मंत्रियों के नामों का खुलासा नहीं कर सकते हैं.

LIVE TV

Trending news