'टाइमर लगाकर हुआ है धमाका..', बेंगलुरु कैफे विस्फोट में क्या बोले डिप्टी CM डीके शिवकुमार
Advertisement

'टाइमर लगाकर हुआ है धमाका..', बेंगलुरु कैफे विस्फोट में क्या बोले डिप्टी CM डीके शिवकुमार

Rameshwaram Cafe: शिवकुमार ने कहा सात से आठ टीम बनाई गई है और जांच की जा रही है। किसी को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। जो भी दोषी होगा उसका पता लगाया जाएगा. पुलिस को जांच की पूरी आजादी है.

'टाइमर लगाकर हुआ है धमाका..', बेंगलुरु कैफे विस्फोट में क्या बोले डिप्टी CM डीके शिवकुमार

Bengaluru Cafe Blast: कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डी.के.शिवकुमार ने कहा कि बेंगलुरु के प्रसिद्ध रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को हुआ धमाका कम तीव्रता का था और उसमें टाइमर लगा हुआ था. शिवकुमार ने राज्य के गृहमंत्री जी.परमेश्वर के साथ घटनास्थल का दौरा किया और बाद में अस्पताल में भर्ती घायलों से मिलने गए. शिवकुमार ने बताया कि धमाका अपराह्न करीब एक बजे हुआ. यह घटना रामेश्वरम कैफे में हुई. 28 से 30 वर्ष का एक युवक कैफे में आया और काउंटर पर रवा इडली खरीदने के बाद बैग कैफे के सामने एक पेड़ के नजदीक रखकर चला गया. बैग रखने के करीब एक घंटे के बाद धमाका हुआ.

उपमुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि यह कम तीव्रता का बम धमाका था. उसने एक घंटे के बाद धमाका होने के लिए टाइमर लगाया था. उन्होंने कहा कि केंद्रीय अपराध शाखा सीसीबी को जांच सौंपी गई है. एफएसएल और बम निरोधक दस्ता मौके पर है. शिवकुमार ने कहा सात से आठ टीम बनाई गई है और जांच की जा रही है. किसी को चिंतित होने की जरूरत नहीं है. जो भी दोषी होगा उसका पता लगाया जाएगा. पुलिस को जांच की पूरी आजादी है. 

घटना में 10 लोग घायल..
उन्होंने यह भी कहा कि हमें भरोसा है कि कुछ घंटों में ही वे दोषी का पता लगा लेंगे. उन्होंने बताया कि घटना में 10 लोग घायल हुए हैं, लेकिन किसी की भी स्थिति गंभीर नहीं है और सभी खतरे से बाहर हैं. उन्होंने कहा हम सभी कोण से जांच कर रहे हैं. हमारे पुलिस अधिकारी जो भी उचित समझें, वे सभी कोण से जांच करने के लिए स्वतंत्र हैं. 

जांच जारी है.. 
उधर बीजेपी ने आरोप लगाया है कि मौजूदा कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ऐसी घटनाएं हो रही हैं. इन आरोपों के बारे में पूछे जाने पर शिवकुमार ने कहा, ‘‘उनके जो भी आरोप हैं उन्हें कहने दीजिए... हमारे लिए ये आरोप नहीं हैं, हम कर्नाटक की छवि देख रहे हैं.’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘...2022 में मंगलुरु (कूकर धमाका)में क्या हुआ था. इसी तरह की चीजें बीजेपी शासन में हुई थीं. मैं यहां किसी पर आरोप लगाना नहीं चाहता.

Trending news