रात 11 बजे घर से बाहर निकला कपल तो लगा जुर्माना, पुलिस बोली- रात में घूमना जुर्म है और ऐंठ लिए...
Advertisement

रात 11 बजे घर से बाहर निकला कपल तो लगा जुर्माना, पुलिस बोली- रात में घूमना जुर्म है और ऐंठ लिए...

Bengaluru Couple's Midnight Horror: पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस वालों से पूछा कि किस वजह से चालान किया जा रहा है. इस पर पुलिस ने उन्हें बताया कि रात के 11 बजे के बाद सड़क पर घूमने की अनुमति नहीं है. 

रात 11 बजे घर से बाहर निकला कपल तो लगा जुर्माना, पुलिस बोली- रात में घूमना जुर्म है और ऐंठ लिए...

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में पुलिस द्वारा एक शादी-शुदा कपल को परेशान करने और पैसे हड़पने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां गुरुवार की रात को एक कपल बर्थडे पार्टी से लौट रहा था. घर के पास पहुंचते ही उन्हें पुलिस ने रोक लिया और चालान के तौर PayTm से 1,000 रुपये देने के लिए मजबूर किया, जो की अवैध रूप से वसूली जैसी थी. पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है और सम्पीगेहल्ली पुलिस स्टेशन के एक कांस्टेबल और एक हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है.

घटना के बाद पीड़ित व्यक्ति ने अपने ट्वीट के माध्यम से अपनी आपपीती सुनाई और बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर से मदद की गुहार लगाई. अपने ट्वीट में कार्थिक ने बताया, 'मैं एक दर्दनाक घटना के बारे में बताना चाहता हूं, जो मेरे और मेरी पत्नी के साथ बीती रात घटी है. रात के करीब 12:30 बज रहे थे. मैं और मेरी पत्नी एक दोस्त के यहां से केक काटिंग सेरेमनी में गए थे और वहांस से घर वापस आ रहे थे.'

फोन जब्त कर लिया

उन्होंने आगे बताया, 'हम अपने घर के दरवाजे पर पहुंचने ही वाले थे कि पुलिस की एक वैन वहां पहुंची और पुलिस की वर्दी में दो लोग बाहर निकले. उन्होंने मुझसे अपना आईडी कार्ड दिखाने के लिए कहा. उनकी बात सुन हम हैरान रह गए. एक सामान्य दिन में सड़क पर चलने वाले एक कपल को अपना आईडी कार्ड दिखाने के लिए क्यों कहा जाना चाहिए.'

पुलिसकर्मी एक पिंक होयसला वैन में थे. कपल ने पुलिस को अपना आधार कार्ड दिखाया, जिसके बाद उन्होंने उनके फोन जब्त कर लिए और उनसे पूछताछ की. पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि पुलिस के इस रवैये से वो डर गए. हालांकि, उन्होंने विनम्रता के साथ जवाब दिया. इसी दौरान एक पुलिसकर्मी ने चालान बुक की तरह दिखने वाली चीज निकाली और हमारे नाम व आधार नंबर को उसमें नोट करना शुरू किया.

पुलिस ने कहा- रात 11 बजे के बाद घूमना जुर्म है

ये सब देख पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस वालों से पूछा कि किस वजह से चालान किया जा रहा है. इस पर पुलिस ने उन्हें बताया कि रात के 11 बजे के बाद सड़क पर घूमने की अनुमति नहीं है. कपल पुलिस की इस बात से सहमत नहीं थे लेकिन रात ज्यादा हो चुकी थी और उनके फोन भी जब्त कर लिए गए थे इसलिए उन्होंने बात को खत्म करने का फैसला किया.

व्यक्ति की पत्नी ने दावा किया कि उन्होंने इस तरह के नियम से अनजान होने के लिए माफी मांगी, लेकिन पुलिस ने उन्हें जाने से मना कर दिया और उनसे 3,000 रुपये जुर्माने की मांग की. पुलिस ने ये भी कहा कि अगर पैसे नहीं दिए तो गंभीर परिणाम भुगतना होगा. पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि वो जितना विनती करते पुलिस वाले उतना कठोर होते चले गए. यहां तक कि उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी भी देने लगे. एक समय कपल को लगा कि अब बर्दास्त से बाहर हो गया है.

पत्नी रो रही थी लेकिन पुलिस वालों ने नहीं छोड़ा

उन्होंने कहा, 'किसी तरह मैंने अपना आपा रोक सका, जबकि मेरी पत्नी आंसू बहा रही थी. इसी दौरान एक पुलिसकर्मी मुझे मेरी पत्नी से दूर ले गया और आगे की परेशानी से बचने के लिए कम से कम पैसा देने की सलाह दी. इसके बाद मैं 1000 रुपये देने के लिए तैयार हो गया, जिसे पुलिसकर्मी ने पेटीएम से भेजने के लिए कहा. इसके बाद मैंने पेमेंट की जिसके बाद हमें कड़ी चेतावनी के बाद जाने दिया गया.'

इस घटना के बाद पुलिस ने इस पर ध्यान दिया और अपील भी की कि अगर उन्हें इस तरह की घटनाओं का सामना करना पड़ा है तो वे उनसे संपर्क करें. साथ ही इस मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news