Durga Puja के लिए 15000 रुपये ज्यादा दान दे रही थी ममता सरकार, लोग बोले- आपसे नहीं चाहिए
Advertisement
trendingNow12407297

Durga Puja के लिए 15000 रुपये ज्यादा दान दे रही थी ममता सरकार, लोग बोले- आपसे नहीं चाहिए

Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता के दक्षिणी बाहरी इलाके में अल्पसंख्यक बहुल गार्डन रीच क्षेत्र में संचालित सामुदायिक क्लब "मुडियाली अमरा का जन" ने एक बयान जारी कर अपना फैसला सुनाया है. बयान में कहा गया, 'हम इस साल राज्य सरकार की तरफ से दिए गए 85,000 रुपये के दान को स्वीकार नहीं कर रहे हैं.

Durga Puja के लिए 15000 रुपये ज्यादा दान दे रही थी ममता सरकार, लोग बोले- आपसे नहीं चाहिए

Durga Pooja Bengal: कोलकाता स्थित सामुदायिक दुर्गा पूजा समिति ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से दिए जाने वाले सालाना दुर्गा पूजा दान को ठुकरा दिया है. समिति ने इस महीने की शुरुआत में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के विरोध में यह कदम उठाया है.

'हम दान नहीं ले रहे हैं'

कोलकाता के दक्षिणी बाहरी इलाके में अल्पसंख्यक बहुल गार्डन रीच क्षेत्र में संचालित सामुदायिक क्लब "मुडियाली अमरा का जन" ने एक बयान जारी कर अपना फैसला सुनाया है. बयान में कहा गया, 'हम इस साल राज्य सरकार की तरफ से दिए गए 85,000 रुपये के दान को स्वीकार नहीं कर रहे हैं. हमने यह फैसला 9 अगस्त को आरजी कर में एक जूनियर डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या के विरोध में लिया है. हम पीड़िता के लिए न्याय चाहते हैं." राज्य सरकार की तरफ से दी गई सहायता राशि पिछले साल की तुलना में इस साल 15,000 रुपये ज्यादा है. 

चार क्लब्स ने लेने से किया इनकार

संगठन का कहना है कि इस सहायता राशि को अस्वीकार करना बलात्कार और हत्या की त्रासदी के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध का एक तरीका है. इससे पहले हुगली जिले के चार क्लबों ने दान लेने से मना कर दिया था. हुगली जिले के उत्तरपाड़ा स्थित उत्तरपाड़ा शक्ति संघ क्लब ने सबसे पहले ऐसा करने से मना कर दिया था. बाद में महिलाओं की ओर से चलाए जाने वाले उत्तरपाड़ा स्थित एक सामुदायिक दुर्गा पूजा समिति ने भी यही रास्ता अपनाया.

खर्चों में करनी पड़ेगी कटौती

सरकार की ओर से सहायता देने से इनकार करने पर आयोजकों ने कहा कि इस बार हमें अपने खर्चों में कटौती करनी पड़ सकती है. फिर भी दान की राशि अस्वीकार करने का फैसला लिया गया है.

सामुदायिक पूजा समितियों के नक्शेकदम पर चलते हुए बंगाल के मालदा जिले के एक थिएटर समूह "मालदा सोमो बेटा प्रयास" ने भी जिले में "थिएटर मेला" आयोजित करने के लिए राज्य सरकार से दान लेने से इनकार कर दिया. थिएटर को राज्य सरकार की ओर से 50,000 रुपये दिए जा रहे थे. राज्य सरकार का दान लेने से मना करने वाले संगठनों को सोशल मीडिया पर लोगों की प्रशंसा मिलनी शुरू हो गई है. लोग ऐसी और पूजा समितियों से अनुरोध कर रहे हैं कि वे आगे आएं और इस तरह के दान लेने से मना करें.

(पीटीआई इनपुट के साथ)

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news