Karnataka Autorickshaw Blast: कर्नाटक में आतंक की दस्तक, मंगलुरु ऑटो रिक्शा ब्लास्ट में डीजीपी ने दिया ये चौंकाने वाला बयान
Advertisement
trendingNow11449280

Karnataka Autorickshaw Blast: कर्नाटक में आतंक की दस्तक, मंगलुरु ऑटो रिक्शा ब्लास्ट में डीजीपी ने दिया ये चौंकाने वाला बयान

Mangaluru Blast: कर्नाटक के मंगलुरु में शनिवार को एक चलते ऑटो रिक्शा में हुए विस्फोट के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. डीजीपी कर्नाटक ने इस संबंध में रविवार सुबह बताया कि यह विस्फोट आकस्मिक नहीं, बल्कि गंभीर क्षति पहुंचाने के इरादे से किया गया आतंक का कृत्य है.

विस्फोट के बाद ऑटो का हुआ ये हाल

Autorickshaw Blast in Karnataka Mangaluru: कर्नाटक के मंगलुरु में शनिवार को एक चलते ऑटो रिक्शा में हुए विस्फोट के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. डीजीपी कर्नाटक ने इस संबंध में रविवार सुबह बताया कि यह विस्फोट आकस्मिक नहीं, बल्कि गंभीर क्षति पहुंचाने के इरादे से किया गया आतंक का कृत्य है. कर्नाटक राज्य पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ इसकी गहन जांच कर रही है. वहीं इस मामले में कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र का कहना है कि राज्य पुलिस ने मंगलुरु में ऑटो-रिक्शा विस्फोट की घटना की गहन जांच शुरू कर दी है. आशंका जताई जा रही है कि यह आतंकी घटना हो सकती है. राज्य पुलिस के साथ केंद्रीय जांच दल भी हाथ मिलाएंगे.

कर्नाटक और तमिलनाडु में बड़े हमले की साजिश

मंगलुरू के जिस ऑटो रिक्शा में धमाका हुआ उसमें एक बैग से कुछ तार मिले हैं, जिसकी FSL जांच हो रही है. IB और NIA की लोकल टीम जांच में कर्नाटक पुलिस की मदद कर रही है. ड्राइवर बलास्ट में घायल है और वो अभी बोल पाने की स्थिति में नहीं है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक आतंकी कई दिनों से कर्नाटक और तमिलनाडु में बड़े हमले की कोशिश में हैं. कोयम्बटूर में हुए धमाके के बाद पुलिस की जांच में ये खुलासा हुआ था कि आतंकी बड़े हमले की साजिश में थे. फिलहाल पुलिस कोयम्बटूर और मंगलुरू में धमाके के बीच लिंक की भी जांच कर रही है. इसके अलावा पुलिस ये भी देख रही है कि कहीं दोनों हमलों के मास्टरमाइंड एक ही तो नहीं हैं.

चलते ऑटो में हुआ था धमाका

कर्नाटक के मंगलुरु में शनिवार को एक चलते ऑटो रिक्शा में अचानक विस्फोट होने के बाद आग लग गई थी. आग लगने के बाद ऑटो चालक और ऑटो रिक्शा में बैठा एक यात्री झुलस गया था. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया था. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस की ओऱ से शेयर किए गए घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि एक मामूली विस्फोट के बाद ऑटो रिक्शा में अचानक आग लग जाती है. विस्फोट के बाद इस मामले की जांच के लिए कर्नाटक पुलिस ने एक स्पेशल टीम का गठन किया था.

शनिवार को पुलिस ने विस्फोट से किया था इंकार

शनिवार को पुलिस अधिकारियों ने घटना में विस्फोट की पुष्टि नहीं की थी. शहर के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार शनिवार को घटनास्थल पर पहुंचे थे और निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कहा था कि ऑटो रिक्शा में ‘आग’ लगी है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है. पुलिस की टीम जल्द ही इस मामले का खुलासा कर देगी.

घटना की जांच के लिए टीम गठित

एन. शशि कुमार ने ये भी कहा था कि ‘घटना के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए हमने विशेष टीम और एफएसएल (फॉरेंसिक साइंस लैब) टीम को बुलाया है. उन्होंने इस घटना का अपडेट देते हुए बताया था कि हादसे के बाद कुछ लोगों को चोटें आई हैं. इन लोगों का फिलहाल इलाज चल रहा है. ये अभी अस्पताल में भर्ती हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news