Atique Ahmed Crime Kundli: इस शख्स से खौफ खाता था माफिया अतीक, 22 साल पहले भेजा था सलाखों के पीछे
Advertisement
trendingNow11662148

Atique Ahmed Crime Kundli: इस शख्स से खौफ खाता था माफिया अतीक, 22 साल पहले भेजा था सलाखों के पीछे

Atique Ahmed Latest News: अतीक अहमद (Atique Ahmed) राजनीतिक पार्टियों के संरक्षण में इतना बड़ा माफिया कैसे बन गया, इसको लेकर रिटायर्ड आईपीएस लालजी शुक्ला (Lalji Shukla) ने बड़ा खुलासा किया है.

Atique Ahmed Crime Kundli: इस शख्स से खौफ खाता था माफिया अतीक, 22 साल पहले भेजा था सलाखों के पीछे

Atique Ahmed Murder Case: एक तांगे वाले का बेटा अतीक अहमद (Atique Ahmed) यूपी का माफिया बाहुबली कैसे बना, इस पर रिटायर्ड आईपीएस लालजी शुक्ला (Lalji Shukla) ने ज़ी न्यूज़ से बात की. लालजी शुक्ला वो शख्स हैं जिनसे अतीक भी खौफ खाता था. लालजी शुक्ला ने 3 बार अतीक को गिरफ्तार किया था. पहले वो एसपी रूरल थे. फिर वो प्रयागराज (Prayagraj) के एसपी सिटी के तौर पर तैनात रहे थे. लालजी शुक्ला ने बताया कि सबसे पहले अतीक चांद बाबा के गैंग का हिस्सा था, लेकिन अपना वर्चस्व बनाने के लिए उसने चांद बाबा की हत्या कर दी. फिर राजनीति में आकर एक सफेदपोश गुंडा बन गया. धीरे-धीरे राजनीति से जुड़ी बड़ी-बड़ी पार्टियों ने अतीक अहमद को संरक्षण दिया.

अतीक के अवैध वसूली के धंधे पर चोट

पहली बार तह बाजारी में अवैध रूप से वसूली के धंधे पर लालजी शुक्ला ने चोट मारी थी. फिर इस मामले में अतीक अहमद के पिता फिरोज ने लालजी शुक्ला पर काफी दबाव बनाने की कोशिश की थी. वकील से लेकर कोर्ट-कचहरी तक उसे मदद मिली, लेकिन उन्होंने कानून के माध्यम से लड़कर अतीक को जेल भिजवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

मामूली पार्किंग विवाद के बाद हत्या

बता दें कि अतीक अहमद ने 1996 में मामूली पार्किंग विवाद को लेकर हत्या कर दी थी, फिर 2001 में उसे गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद साल 2002 में लखनऊ से अरेस्ट करके लाया गया था. उसने जय श्री कुशवाहा के पति का अपहरण भी किया था, उनकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की थी.

गांधी परिवार के करीबी की जमीन पर गड़ाई नजर

अतीक ने गांधी परिवार के करीबी की कीमती जमीन पर भी कब्जा करने की कोशिश की थी. इस मामले में सोनिया गांधी को बीच में आना पड़ा, तब जाकर वो पीछे हटा. गाजियाबाद में एक फैक्ट्री पर भी कब्जा किया जिसका केस इलाहाबाद कोर्ट में चला था. ऐसे कई मामले थे. जेल में रहते हुए भी इसने अपना धंधा चलाया. एक अपराधी का अंत ऐसे ही होता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news