फिर प्रयागराज लाया जायगा अतीक अहमद, वारंट लेकर साबरमती जेल पहुंची UP पुलिस
Advertisement
trendingNow11647808

फिर प्रयागराज लाया जायगा अतीक अहमद, वारंट लेकर साबरमती जेल पहुंची UP पुलिस

प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद और उसके बेटे अली समेत 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. ये FIR प्रयागराज के धूमनगंज थाने में धारा 147, 148, 149, 307, 386, 286, 504, 506 और 120बी के तहत दर्ज हुई है. 

फिर प्रयागराज लाया जायगा अतीक अहमद, वारंट लेकर साबरमती जेल पहुंची UP पुलिस

यूपी पुलिस की टीम आज फिर गुजरात की साबरमती जेल पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है कि यूपी पुलिस अतीक अहमद को उमेश पाल हत्याकांड केस में पूछताछ के लिए प्रयागराज लेकर आएगी. इस मामले में प्रयागराज पुलिस ने पहले ही कोर्ट से 'बी वारंट' हासिल कर लिया था. इस वारंट पर कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई थी. हालांकि, पुलिस ने एक पुराने मुकदमे में अतीक अहमद से जेल में पूछताछ कर बयान दर्ज करने के लिए भी कोर्ट से मंजूरी ली हुई है.

जानकारी के मुताबिक, बी वारंट पर पुलिस अतीक को प्रयागराज लाकर उमेश पाल मर्डर केस में उसका ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड बनवाएगी. इसके बाद पुलिस अपनी कस्टडी में लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल करेगी. दरअसल, यूपी पुलिस अतीक अहमद की पुलिस कस्टडी रिमांड मांगने की तैयारी में है.

अतीक के बेटे समेत 13 पर केस दर्ज

इधर, प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद और उसके बेटे अली समेत 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. ये FIR प्रयागराज के धूमनगंज थाने में धारा 147, 148, 149, 307, 386, 286, 504, 506 और 120बी के तहत दर्ज हुई है. साबिर हुसैन ने इन लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी. साबिर हुसैन का आरोप है कि माफिया अतीक के बेटे अली और उसके गुर्गे उससे एक करोड़ की रंगदारी मांग रहे थे और नहीं देने पर कई बार जान से मारने की धमकी दी गई थी.

ईडी करेगी अतीक अहमद की संपत्तियों को अटैच
अतीक अहमद की मुसीबत यहीं खत्म नहीं हो रही. जांच एजेंसी ईडी अतीक अहमद की दो प्रॉपर्टी को जल्द ही अटैच करने जा रही है. अवैध तरीके से अर्जित बेनामी संपत्ति बनाने के आरोप में ईडी जल्द ही PMLA एक्ट के तहत प्रॉपर्टी अटैच करेगी. ईडी फिलहाल संपत्ति का वेरिफिकेशन करवा रही है. जल्द ही कानूनी प्रक्रिया के तहत अतीक की करोड़ों की कीमत वाली दो संपत्तियों को अटैच किया जाएगा.

बेटे के मददगारों से होगी पूछताछ
यूपी पुलिस प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक के बेटे असद के मददगारों को प्रयागराज लाने की तैयारी कर रही है. दिल्ली में पकड़े गए 3 बदमाशों को जल्द ही प्रोडक्शन वारंट पर प्रयागराज लाने की तैयारी है. जीशान, खालिद और जावेद नाम के 3 युवकों पर अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम को शरण देने का आरोप है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन तीनों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अब इन तीनों को प्रयागराज लाकर उमेश पाल हत्याकांड मामले में पूछताछ करेगी. साथ में फरार असद और गुलाम के लोकेशन को लेकर जानकारी जुटाएगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news