Taj Mahal News: '10वीं फेल कर रहा PhD के लिए अप्लाई', ताजमहल के पास पहुंचा पानी तो ASI पर बरसे ओवैसी
Advertisement
trendingNow12430409

Taj Mahal News: '10वीं फेल कर रहा PhD के लिए अप्लाई', ताजमहल के पास पहुंचा पानी तो ASI पर बरसे ओवैसी

Heavy rain in Agra and Taj Mahal: भारी बरसात की वजह से ताजमहल के पास यमुना जल पहुंचने पर सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एएसआई पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि दसवीं पास पीएचडी के लिए अप्लाई कर रहा है.

 

Taj Mahal News: '10वीं फेल कर रहा PhD के लिए अप्लाई', ताजमहल के पास पहुंचा पानी तो ASI पर बरसे ओवैसी

Asaduddin Owaisi on ASI: आगरा में 12 सितंबर को पिछले 80 बरसों में सबसे ज्यादा झमाझम बारिश हुई. इस बारिश से आगरा से होकर बहने वाली यमुना नदी समेत तमाम नाले उफान पर हैं. वहीं शहर के एक बड़ा हिस्सा भी जलमग्न हो गया था. यमुना में पानी इतना ज्यादा बढ़ गया कि वह ताजमहल से एकदम सटकर बहने लगी, जिससे इस प्राचीन स्मारक में भी मामूली क्रैक आने का अंदेशा जताया जा रहा है. अब ताजमहल के पास यमुना पहुंचने पर हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण संस्थान यानी ASI पर तंज कसने का मौका मिल गया है.

ताजमहल से सैकड़ों करोड़ कमाता है ASI- ओवैसी

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट लिखकर ASI पर व्यंग्य कसते हुए ओवैसी ने कहा, 'भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ताजमहल से सैकड़ों करोड़ रुपये कमाता है लेकिन भारतीय संस्कृति के सबसे बड़े प्रतीकों में से एक के साथ वह ऐसा व्यवहार करता है.' 

10वीं फेल करे पीएचडी के लिए अप्लाई - AIMIM मुखिया 

ASI का मजाक उड़ाते हुए AIMIM ने लिखा, 'मजे की बात यह है कि उसी ASI का तर्क है कि वक्फ स्मारकों को उसके अधीन ले लिया जाना चाहिए ताकि वह उनका रखरखाव कर सके. यह 10वीं कक्षा की परीक्षा में फेल होने और उसके बाद पीएचडी के लिए आवेदन करने जैसा है!'

12 सितंबर को आगरा में हुई मूसलाधार बारिश

बताते चलें कि ताजमहल यमुना नदी के किनारे बना है. हालांकि नदी में पानी का बहाव कम होने की वजह से धीरे- धीरे वह ताजमहल से दूर होती चली गई थी. ताजमहल को पानी से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए उसके चारों ओर दीवार भी बनवाई गई थी लेकिन 12 सितंबर को आगरा में इतना पानी बरसा कि सारे इंतजाम फेल होकर रह गए. 

ताजमहल से सटकर बहने लगी यमुना

यमुना में पीछे से आ रहे तेज बहाव और आगरा में हुई तेज बारिश की वजह से यमुना एकदम ताजमहल की दीवार के साथ सटकर बहने लगी. अभी तक ताजमहल को कोई स्पष्ट नुकसान तो नहीं दिख रहा है लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि इस जल बहाव से एएसआई को ताजमहल में मामूली क्रैंक पड़ने का अंदेशा है. फिलहाल इस मामले में एएसआई ने चुप्पी साधी हुई है और वह नदी में पानी कम होने का इंतजार कर रहा है. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news