Arvind Kejriwal: अब केजरीवाल का 'वजन' पहले जितना नहीं रहा.. बीमार हैं या ये AAP की 'बीमारी' है?
Advertisement
trendingNow12337701

Arvind Kejriwal: अब केजरीवाल का 'वजन' पहले जितना नहीं रहा.. बीमार हैं या ये AAP की 'बीमारी' है?

Arvind Kejriwal Weight: जबसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार हुए हैं..तबसे आम आदमी पार्टी के नेताओं और मंत्रियों को हर चीज में साजिश बताने के अटैक आ रहे हैं.

Arvind Kejriwal: अब केजरीवाल का 'वजन' पहले जितना नहीं रहा.. बीमार हैं या ये AAP की 'बीमारी' है?

Arvind Kejriwal Weight: जबसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार हुए हैं..तबसे आम आदमी पार्टी के नेताओं और मंत्रियों को हर चीज में साजिश बताने के अटैक आ रहे हैं. कभी ईडी की गिरफ्तारी को बीजेपी की साजिश बताते हैं..कभी सीबीआई की कार्रवाई को बीजेपी का षडयंत्र बताने लगते हैं .

केजरीवाल का वजन गिर रहा है या राजनीति?

मार्च में गिरफ्तारी के बाद से अरविंद केजरीवाल जब भी नजर आए हैं...उनके हाव-भाव और सेहत के लिहाज से कोई चिंताजनक चीज नजर नहीं आई है . चुनाव प्रचार के दौरान भी केजरीवाल को देखकर ऐसा लगा नहीं कि वो काफी ज्यादा बीमार हैं. लेकिन इन बातों से केजरीवाल की सेहत से जुड़े कई सवाल खड़े हो गए हैं. उन्हें कोई गंभीर समस्या तो नहीं है. जिससे उनकी जान को कोई खतरा है ?

तिहाड़ में केजरीवाल की जान को खतरा

ये सवाल इसलिए भी हैं क्योंकि आम आदमी पार्टी के नेताओं को तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल की जान पर खतरा नजर आ रहा है. जिसको लेकर आम आदमी पार्टी के मंत्री.. डॉक्टरों को अगल-बगल बैठाकर.. खुद डॉक्टर बन रहे हैं.. और तिहाड़ में बंद केजरीवाल का मेडिकल बुलेटिन जारी कर रहे हैं... और कह रहे हैं कि तिहाड़ में केजरीवाल का वजन गिराकर मारने की साजिश हो रही है.

तिहाड़ प्रशासन ने क्या कहा..

आम आदमी पार्टी के मंत्री.. दिल्ली की बिगड़ती सेहत से ज्यादा CM केजरीवाल की बिगड़ती सेहत की चिंता करने में व्यस्त हैं. लेकिन तिहाड़ प्रशासन कह रहा है कि केजरीवाल की सेहत की चिंता करना बेकार है. तिहाड़ प्रशासन ने दिल्ली सरकार के गृह विभाग को एक चिट्ठी लिखी है. तिहाड़ के जेल सुपरिटेंडेंट ने चिट्ठी में अरविंद केजरीवाल का मेडिकल बुलेटिन भी अटैच किया है. और अरविंद केजरीवाल के वजन कम होने के दावे को खारिज किया है. 13 जुलाई की मेडिकल रिपोर्ट में अरविंद केजरीवाल का वजन साढ़े 61 किलो लिखा है. हालांकि रिपोर्ट में लिखा है कि केजरीवाल का शुगर कई बार कम हुआ है.

आम आदमी पार्टी के दावे

अब अगर आम आदमी पार्टी के दावे और तिहाड़ प्रशासन की मेडिकल रिपोर्ट की तुलना करें तो कुछ बातें पता चलती हैं. आम आदमी पार्टी के मुताबिक 21 मार्च को गिरफ्तारी वाले दिन अरविंद केजरीवाल का वजन 70 किलोग्राम था. तिहाड़ प्रशासन के मुताबिक गिरफ्तारी के 10 दिन बाद केजरीवाल जब पहली बार तिहाड़ आए तो उनका वजन 65 किलोग्राम था. यानी ED की कस्टडी के दौरान केजरीवाल ने 5 किलो वजन लूज किया.

वजन वाकई साढ़े आठ किलो कम हुआ..

आम आदमी पार्टी के मुताबिक 2 जून को अंतरिम जमानत की अवधि खत्म होने के बाद तिहाड़ में सरेंडर करते वक्त उनका वजन साढ़े 63 किलो हो गया. जेल प्रशासन के मुताबिक भी 2 जून को केजरीवाल का वजन साढ़े 63 किलो ही था. आम आदमी पार्टी के मुताबिक अब केजरीवाल का वजन घटकर 61.5 किलोग्राम रह गया है . तिहाड़ प्रशासन ने भी इसकी पुष्टि की है. यानी गिरफ्तारी के वक्त से अबतक केजरीवाल का वजन वाकई साढ़े आठ किलो कम हुआ है.
लेकिन पहली बार तिहाड़ जाने से लेकर अबतक केजरीवाल का वजन साढ़े तीन किलो कम हुआ है.

कम खाना खाने या..

अब ED की कस्टडी में केजरीवाल का वजन कम हुआ. उसकी जिम्मेदारी तिहाड़ प्रशासन की तो नहीं बनती. तिहाड़ में जाने के बाद तो केजरीवाल का वजन साढ़े तीन किलो कम हुआ है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने इसको लेकर भी जानकारी दी है. जिसके मुताबिक कम खाना खाने या कम कैलोरी इनटेक के चलते वजन में गिरावट हो सकती है. अरविंद केजरीवाल का रोजाना सीनियर हेल्थ ऑफिसर्स की देखरेख में चेकअप होता है.

बीजेपी इसे आप का ड्रामा बता रही

मेडिकल बोर्ड से परामर्श के समय उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद रहती हैं. तिहाड़ जेल ने केजरीवाल की जो मेडिकल रिपोर्ट तैयार की है. उस पर आम आदमी पार्टी का एक्सपर्ट ओपिनियन भी आ गया है. जिसके मुताबिक केजरीवाल का कई बार शुगर लेवल कम हुआ है. जिसकी वजह से केजरीवाल नींद में कोमा में जा सकते हैं. ब्रेन स्ट्रोक का भी खतरा हो सकता है. यानी AAP.. अब भी अपने दावे पर कायम है. लेकिन बीजेपी इसे आप का ड्रामा बता रही है.

Trending news