क्या केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी बनेंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री? आप नेता ने खुद दे दिया जवाब
Advertisement
trendingNow12431451

क्या केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी बनेंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री? आप नेता ने खुद दे दिया जवाब

Delhi Next CM: जब आतिशी से पूछा गया कि अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा तो उन्होंने साफ कहा कि यह निर्णय पार्टी के विधायक दल की बैठक में तय होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि आतिशी का भी नाम चल रहा है.

क्या केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी बनेंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री? आप नेता ने खुद दे दिया जवाब

Arvind Kejriwal Resignation Announcment: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुआ कहा है कि वे दो दिन बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और दिल्ली में समय पूर्व चुनाव कराने की मांग करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि जब तक लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं दे देते, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. केजरीवाल के इस ऐलान के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज है कि आखिर केजरीवाल के बाद चुनाव तक आम आदमी पार्टी किसको अपना सीएम बनाएगी. इसी बीच दिल्ली की मंत्री आतिशी ने इस बात का जवाब दिया है. 

दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा?

जब आतिशी से पूछा गया कि अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा तो उन्होंने साफ कहा कि यह निर्णय पार्टी के विधायक दल की बैठक में तय होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि आतिशी का भी नाम चल रहा है. आतिशी ने आरोप लगाया कि बीजेपी वाले परेशान है, जब से उन्होंने आम आदमी पार्टी को तोड़ने की कोशिश की है लेकिन तोड़ नही पाए. रेड करने के बाद भी एक चवन्नी नही मिली है.

'आपदा में अवसर तलाशने में पीएचडी'

उधर भाजपा ने केजरीवाल पर पलटवार करते हुए उनके इस कदम को “चर्चा में रहने का हथकंडा” और “नाटक” करार दिया. केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा को लेकर उनकी आलोचना करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक की घोषणा उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाने की योजना का एक हिस्सा है.अरविंद केजरीवाल ने आपदा में अवसर तलाशने में पीएचडी की है.

जिन नामों के सीएम बनने की चर्चा..

वहीं जिन नामों के सीएम बनने की चर्चा चल रही है उसमें आतिशी और सुनीता केजरीवाल के भी नाम हैं. आतिशी के पास 14 विभागों का प्रभार है, जो दूसरे मंत्रियों की तुलना में सबसे अधिक है. इसके अलावा केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही वह दिल्ली सरकार के कामकाज में अहम भूमिका निभा रही हैं. पार्टी विधायकों की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए ‘आप’ के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष और एक अन्य मंत्री गोपाल राय के नाम पर भी विचार किए जाने की संभावना है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news