ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा छठवां समन, पूछताछ के लिए 19 फरवरी को बुलाया
Advertisement
trendingNow12110504

ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा छठवां समन, पूछताछ के लिए 19 फरवरी को बुलाया

ED Summons Kejriwal: क्या केजरीवाल इस बार ईडी के समक्ष पेश होते हैं या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा. यदि वे पेश नहीं होते हैं, तो ईडी उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर सकती है.

ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा छठवां समन, पूछताछ के लिए 19 फरवरी को बुलाया

ED Summon To Delhi CM: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बार फिर समन भेजा है. यह छठवां मौका है जब ईडी ने केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. उन्हें 19 फरवरी को एजेंसी के समक्ष पेश होना होगा.

इससे पहले, ईडी ने केजरीवाल को पांच समन भेजे थे, लेकिन वे हर बार पेश होने से इनकार करते रहे. पिछले दिनों, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने भी केजरीवाल को इसी मामले में 17 फरवरी को पेश होने का निर्देश दिया था. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या केजरीवाल इस बार ईडी के समक्ष पेश होते हैं या नहीं. यदि वे पेश नहीं होते हैं, तो ईडी उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर सकती है.

क्या है मामला:
दिल्ली सरकार ने 2021-22 में नई आबकारी नीति लागू की थी. इस नीति में कथित अनियमितताओं के बाद इसे वापस ले लिया गया था. ईडी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है. असल में यह दिल्ली सरकार द्वारा लागू की गई नई आबकारी नीति से जुड़ा एक विवाद है. इस नीति के तहत, दिल्ली में शराब की दुकानों के लाइसेंस निजी कंपनियों को दिए गए थे. आरोप है कि इन लाइसेंसों के आवंटन में भ्रष्टाचार हुआ था और कुछ कंपनियों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया था.

 

क्या होगा आगे:
यह देखना बाकी है कि केजरीवाल ईडी के इस छठवें समन का जवाब देते हैं या नहीं. अगर वे पेश नहीं होते हैं तो ईडी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सकती है. वहीं केजरीवाल ने बार-बार अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन किया है और उन्हें राजनीतिक प्रेरित बताया है. वे दावा करते हैं कि बीजेपी उन्हें बदनाम करने के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही है. केजरीवाल का कहना है कि ईडी का समन दिल्ली सरकार के अच्छे कामों से ध्यान हटाने का प्रयास है.

Trending news