MP News: नितिन गडकरी के चैलेंज पर MP ने ऐसा घटाया वजन, इनाम में मिले 2300 करोड़
Advertisement
trendingNow11403695

MP News: नितिन गडकरी के चैलेंज पर MP ने ऐसा घटाया वजन, इनाम में मिले 2300 करोड़

Anil Firojiya: उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के चैलेंज के बाद 7 महीने में 32 किलो वजन घटा लिया है. इसके बाद नितिन गडकरी से उन्हें एक और सौगात मिल गई है.

MP News: नितिन गडकरी के चैलेंज पर MP ने ऐसा घटाया वजन, इनाम में मिले 2300 करोड़

Anil firojiya weight: 7 महीने पहले उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया को अपना वजन घटाने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से एक और सौगात मिल गई है. उनके संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए 2300 करोड़ रुपये की योजनाओं को मंजूरी दे दी है. गडकरी ने 23 फरवरी 2022 को फिरोजिया को चैलेंज दिया था कि वो अपना वजन कम करें. जितने किलो वजन घटाएंगे उतने हजार करोड़ रुपये शहर के विकास के लिए दिए जाएंगे.

7 महीने में घटाया 32 किलो वजन

इसके बाद सांसद फिरोजिया वजन घटाने में जुट गए. उन्होंने ना सिर्फ खान-पान बदला बल्कि काम के साथ कसरत को भी जिंदगी का हिस्सा बना लिया. महज तीन महीने में ही उन्होंने 12 किलो और सात महीने में 32 किलो वजन कम कर लिया. मजाक में दिया चैलेंज सांसद ने जितनी शिद्दत से पूरा किया उसी तरह गडकरी ने भी अपना वादा निभाया. गडकरी ने 32 हजार करोड़ रुपये में से 2300 करोड़ रुपये मंजूर कर चुके हैं.

क्षेत्र के विकास के लिए बहाया पसीना

फिरोजिया ने बताया कि जब चैलेंज मिला तब उनका वजन 130 किलो था. क्षेत्र के विकास की बात आई तो वजन कम करने की ठान ली. उनका कहना है कि उनके वजन घटाने में पत्नी और बेटी का सबसे बड़ा योगदान है. उन्होंने उसकी डाइट का ख्याल रखा और लगातार वर्कआउट के लिए प्रेरित किया.

पीएम मोदी ने की तारीफ

11 अक्टूबर को भी जब पीएम नरेंद्र मोदी 'महाकाल लोक' का लोकार्पण करने उज्जैन पहुंचे थे. उनके स्वागत के लिए हेलीपेड पर पहुंचे सांसद अनिल फिरोजिया से पीएम ने वजन कम करने को लेकर बात की थी. सांसद ने बताया था कि उन्होंने अब तक कुल 32 किलो वजन कम किया है, जिस पर पीएम ने सांसद की तारीफ भी की और कहा कि अभी और करना है.

बदली पूरी दिनचर्या

सांसद फिरोजिया के लिए वजन कम करने की राह इतनी आसान नहीं थी. बात विकास की थी इसलिए सांसद ने भी बिगड़ी लाइफस्टाइल को सुधारने लिए पूरी दिनचर्या में ही बदलाव कर दिया. वो सुबह 7 किमी पैदल चलते हैं और 1 घंटा कसरत करते हैं. नाश्ते में दालचीनी वाला गर्म पानी और उपमा लेते हैं. वहीं, लंच में 1 कटोरी सलाद, हरी सब्जी और 1 चपाती खाते हैं. शाम को भी सांसद कसरत करते हैं और पैदल चलते हैं. इसके बाद डिनर में 1 कटोरी सलाद, हरी सब्जी और 1 चपाती खाते हैं.

वजन घटाने के बाद अब सांसद अनिल फिरोजिया अपने जैसे लोगों को भी प्रधानमंत्री मोदी के फिट इंडिया चैलेंज को अपनाने और मोटापा कम करने की अपील कर रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news