AIIMS में मरीजों के लिए कई बड़े बदलाव, इन नई सुविधाओं का उठा सकेंगे फायदा
Advertisement
trendingNow11419243

AIIMS में मरीजों के लिए कई बड़े बदलाव, इन नई सुविधाओं का उठा सकेंगे फायदा

AIIMS Delhi:  एम्स में हाल ही में नए निदेशक डॉक्टर एन श्रीनिवास की नियुक्ति हुई है. वह अस्पताल मैनेजमेंट में टेक्नोलॉजी को शामिल करके समस्याएं सुलझाने के लिए जाने जाते हैं. 

AIIMS में मरीजों के लिए कई बड़े बदलाव, इन नई सुविधाओं का उठा सकेंगे फायदा

AIIMS Delhi News: राजधानी दिल्ली और देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स यानी ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में मरीजों की भीड़ से निपटने के लिए कई बड़े फैसले लिए गए हैं. सबसे पहला और अहम फैसला यह है कि एम्स की इमरजेंसी में मरीज को बेड मिल सकेगा या नहीं,  अब इसे ऑनलाइन ही चेक किया जा सकता है.

इसके लिए एम्स अस्पताल की वेबसाइट पर जाना होगा और वहां मौजूद डैशबोर्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा. हालांकि यहां मौजूद जानकारी के हिसाब से माने तो इसमें कभी भी बेड खाली नहीं दिखेगा क्योंकि अगर 10 बेड खाली होंगे तो 100 के करीब मरीज वेटिंग में नजर आएंगे.

फोन पर डॉक्टर से सलाह की सुविधा
इसके अलावा एम्स में दिल के मरीज जो पहले एक बार अस्पताल में डॉक्टर को दिखा चुके हैं, अब चाहें तो  दो फॉलोअप के लिए फोन पर ही डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं इसके लिए हेल्पलाइन नंबर और ऑनलाइन कंसल्टेशन का शेड्यूल भी जारी किया गया है. पहले से अपॉइंटमेंट लेकर फोन पर ही डॉक्टर आपको सलाह देने के लिए मौजूद रहेंगे. सोमवार से शुक्रवार मोबाइल नंबर 8929936750 पर कॉल करके समय बुक किया जा सकता है.

नए निदेशक की नियुक्ति के बाद हुए बदलाव
हाल ही में एम्स में नए निदेशक डॉक्टर एन श्रीनिवास की नियुक्ति हुई है. वह अस्पताल मैनेजमेंट में टेक्नोलॉजी को शामिल करके समस्याएं सुलझाने के लिए जाने जाते हैं और उनके नए-नए प्रयोग एम्स के रोजमर्रा के कामकाज में भी नजर आने लगे हैं.

एम्स में दिल्ली के दूसरे अस्पतालों से मरीजों को रेफर करने का सिस्टम बने इसके लिए भी हाल ही में एम्स के नए निदेशक ने दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों के अधिकारियों के साथ मीटिंग की है जिसमें यह बातचीत हुई कि अस्पताल बेड खाली होने की स्थिति में मरीजों को रेफर ना करें और एम्स में बेड की स्थिति जानकर ही मरीजों को वहां भेजा जाए.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news